Tuesday, November 29, 2022

WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को हुआ फायदा

नई दिल्ली। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में पाकिस्तान की शानदार जीत से बड़ा उलटफेर हुआ है. पाकिस्तान ने श्रीलंका को गाले में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट से मात दी है. पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम की अगुवाई में 342 रनों का पीछा करते हुए जबरदस्त जीत हासिल की. जिसके बाद पाक के अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की संभावना बढ़ गई.

पाकिस्तान को बड़ा फायदा

पाकिस्तान की इस जीत ने श्रीलंका के आगे जाने में मदद की और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में 58.33 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गया. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में दक्षिण अफ्रीका (71.43 प्रतिशत) और ऑस्ट्रेलिया (70 प्रतिशत) अब पाकिस्तान से आगे हैं.

वहीं, श्रीलंका 48.15 जीत-हार प्रतिशत के साथ तालिका में तीन स्थान खिसक कर छठे स्थान पर आ गया. इसके साथ ही भारत एक स्थान के सुधार के साथ चौथे (52.08 प्रतिशत) और वेस्टइंडीज पांचवें (50 प्रतिशत) नंबर पर पहुंच गया.

श्रीलंका के पास है मौका

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत कर पाकिस्तान कर पहले स्थान पर पहुंट सकती हैं. दरअसल पाक दूसरे मुकाबले में जीतने के साथ दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ कर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचना होगा, जबकि हार के बाद बाबर की टीम पांचवें स्थान पर खिसक जाएगी. श्रीलंका तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर सकता है अगर वह अगले मैच में बड़े अंतर से जीत हासिल करें. साथ ही दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज को बराबर कर सकते हैं.

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी टीमें अब लगभग टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल खेलने की रेस से बाहर हो चुकी है. बांग्लादेश के भी प्वाइंट्स टेबल में आगे बढ़ने की कोई आसार आते नज़र नहीं दिख रहे है.

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news