WTC 2021-2023

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक निराशजनक खबर है जिसके मुताबिक अब शायद टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2021-2023) का हिस्सा न बन पाए. दरअसल, साऊथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारने के साथ ही भारतीय टीम के अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी झटका लगा है.

टेस्ट चैंपियनशिप से भारतीय टीम लगभग बहार

भारत ने (WTC) के कई मैच जीते हैं लेकिन उसके लिए टीम ने कई ज्यादा मैच खेले भी हैं, और आईसीसी (ICC) के नए नियम के मुताबिक टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना मैच की जीत को न देखकर बल्कि जीत के प्रतिशत से निर्धारित किया जाता है. बता दें कि भारतीय टीम को केपटाउन में साऊथ अफ्रीका के हाथों 7 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा. यही वजह कि अब टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में चौथे से पांचवें पायदान पर लुढ़क गई है. वहीं, भारत की हार का लाभ साउथ अफ्रीकी टीम को मिला है और टीम एक पायदान ऊपर चौथे स्थान पर आ गई है, पहले साउथ अफ्रीका पांचवें पायदान पर था.

जीत प्रतिशत में भारतीय टीम पीछे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2021-2023) के साइकल मैच जीतने के मामले में तो भारतीय टीम आगे है. लेकिन इसके लिए टीम ने कई मैच खेले हैं और टीम का मैच जीत का प्रतिशत 50 प्रतिशत से कम है. और अब आईसीसी (ICC) के नए नियम के मुताबिक टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना मैच की जीत को न देखकर बल्कि जीत के प्रतिशत से निर्धारित किया जाता है.’

यह भी पढ़ें:

UP BJP candidate full list: भाजपा ने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे CM योगी

SHARE