मुंबईः भारत के टेस्ट मैचों के स्पेशलिस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज लंबे समय तक क्रिकेट से बाहर हो सकते हैं. दरअसल उनके कंधे में एक गंभीर चोट लगी है. इस चोट की सर्जरी होगी और सर्जरी के बाद भी साहा को लंबे समय तक मैदान से बाहर रहना पड़ेगा. कहा जा रहा है कि साहा को यह चोट साल की शुरूआत में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर ही लगी थी लेकिन तब साहा या टीम मैनेजमेंट को इस चोट की गंभीरता का पता नहीं चला. चूंकि साहा एक विकेटकीपर हैं और उन्हें बॉउंड्री से लंबा थ्रो करना नहीं पड़ता इसलिए भी उन्हें इस चोट का अंदाजा नहीं हुआ.

इस दौरान साहा लगातार खेलते रहे. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच भी खेला और फिर वह आईपीएल में भी इसी चोट के साथ खेले. उनके कंधे में हमेशा से हल्का दर्द रहता था लेकिन वह नजरंदाज करते रहे. इस दौरान एक आईपीएल मैच में सनराइजर्स की तरफ से खेलते हुए उनके अंगूठे में भी चोट आई. इस चोट के कारण वह अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से बाहर रहें. उन्होंने इस दौरान अपना फिटनेस सुधारने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में समय बिताया.

कहा जा रहा है कि साहा का अंगूठा अब सही हो गया है लेकिन उनके कंधे की चोट अब और बढ़ गई है. इस चोट पर एनसीए की मेडिकल टीम की भी ध्यान नहीं गई. अब साहा के ट्वीटर एकाउंट से भी एक बयान आया है कि साहा बुरे दौर से गुजर रहे हैं और उन्हें आप लोगों की दुआओं, शुभकामनाओं की जरूरत है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत ए की तरफ से खेलेंगे अंजिक्य रहाणे और मुरली विजय

इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत को मौका, रोहित शर्मा बाहर

India vs England: भुवनेश्वर कुमार की चोट पर बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट में बढ़ी तकरार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App