July 17, 2024
  • होम
  • T20 World Cup: पाकिस्तान विश्वकप से हुआ बाहर, सुपर-8 की रेस में अमेरिका से कैसे पिछड़ा ?

T20 World Cup: पाकिस्तान विश्वकप से हुआ बाहर, सुपर-8 की रेस में अमेरिका से कैसे पिछड़ा ?

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 15, 2024, 4:57 pm IST
T20 World Cup: अमेरिका और आयरलैंड के बीच मैच शुक्रवार, 5 जून को बारिश के चलते रद्द हो गया. जिसके बाद दोनों टीमों के खाते में एक-एक प्वाइंट आया. अमेरिका और आयरलैंड के बीच मैच पाकिस्तान के लिए विश्व कप 2024 के सुपर-8 चरण में क्वालीफाई करने के नजरिए से बेहद महत्वपूर्ण था. लेकिन ये मैच रद्द होने के चलते पाकिस्तान ग्रुप चरण में ही विश्व कप से बाहर हो गया है. तो वहीं अमेरिका टीम 5 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप स्टेज से निकलकर सुपर-8 चरण में क्वालीफाई कर गई है. 
पाकिस्तान की विश्व कप में खराब शुरुआत
पाकिस्तान टी20 विश्व कप के शुरुआती मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नही दिखा पाया था. जिसके चलते उसे दोनों मैच अमेरिका और भारत के खिलाफ गंवाने पड़े थे. पाकिस्तान विश्व कप के पहले ही मैच में अमेरिका जैसी कमजोर टीम से हार गई थी, जिसके बाद उसके टीम कॉम्बिनेशन पर सवाल खड़े हुए थे. इसके बाद भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तान के पास जीतने का अच्छा मौका था. जहां पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 119 रनों के स्कोर पर ढ़ेर कर दिया था, ऐसा लग रहा था कि ये मैच पाकिस्तान आसानी जीत लेगी, लेकिन इसके उलट पाकिस्तान टीम 20 ओवर में मात्र 113 रन ही बना सकी थी. और मैच 6 रनों से गंवा दिया था.  
अपेक्षाओं के बिल्कुल विपरीत अमेरिका ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन दिखाया है. उसने अपने शुरुआती दोनों मैचों कनाडा और पाकिस्तान को हराया था. हालांकि उसे तीसरे मैच में भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. अमेरिका का ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. ग्रुप स्टेज में अमेरिका ने शानदार खेल दिखाया है उसे अबतक सिर्फ एक मैच में ही हार क मुंह देखना पड़ा है.  
अब तक सिर्फ एक मैच में मिली जीत
टी20 विश्व कप शुरू हुए लगभग 15 दिन बीत चुके हैं लेकिन पाकिस्तान टीम को सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हुई है. कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान शानदार फॉर्म में दिखी थी. लेकिन विश्व कप के इस पड़ाव पर फॉर्म में आना टीम को ज्यादा फायदा नही पहुंचा पाया. क्योंकि तब तक टीम विश्व कप से लगभग बाहर हो चुकी थी. पाकिस्तान ने कनाडा के खिलाफ पहले गेंदबाजी करते हुए 106 रनों पर रोक दिया था, और बल्लेबाजी में 18वें ओवर में टार्गेज चेज कर मैच जीत लिया.
बता दें कि पाकिस्तान का आखिरी विश्व कप मैच आयरलैंड के खिलाफ रविवार, 7 जून को है. यदि पाक टीम इस मैच में आयरलैंड को हरा भी देता है फिर अब वो विश्व कप के अगले चरण सुपर-8 के लिए क्वालीफाई नही कर पाएगा. 



Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन