July 18, 2024
  • होम
  • World cup:विराट की इस सलाह के वजह से अच्छी पारी खेल सके राहुल, खुद मैच के बाद किया खुलासा

World cup:विराट की इस सलाह के वजह से अच्छी पारी खेल सके राहुल, खुद मैच के बाद किया खुलासा

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : October 9, 2023, 1:07 pm IST

नई दिल्लीः विश्व कप में भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ किया है। मैच के हीरो केएल राहुल रहे जिन्होंने 97 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं उनका साथ विराट कोहली ने बखूबी दिया, जिन्होंने टीम की जीत में 85 रन का योगदान दिया। राहुल ने अपनी इस बेहतरीन पारी के बाद विराट को लेकर एक खुलासा कर दिया है।

राहुल ने कहा कि विराट कोहली ने शुरुआती ओवरों में विकेटों के पतझड़ के बाद उन्हें टेस्ट मैच की तरह बल्लेबाजी करने सुझाव दिया था। राहुल भले हीं अपने शतक से चूक गए लेकिन दो रन पर टीम के 3 विकेट गिरने के बाद उन्होंने कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी कर भारत को मैच जीताया। भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले 200 रन के लक्ष्य को 52 गेंद रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मैन ऑफ द मैच चुने गए राहुल ने मैच के बाद कहा कि मैं और कोहली ज्यादा बात नहीं कर रहे थे। मैं शुरुआत में आराम से खेलने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने कहा कि नहाकर ड्रेसिंग रूम में बैठा ही था कि 3 विकेट गिर गए। उन्होने कहा कि कोहली ने मुझे सुझाव दिया कि बिना जोखिम वाले शॉट लगाने के साथ कुछ देर के लिए हमें टेस्ट क्रिकेट की तरह खेलना होगा। पारी की शुरुआती में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी लेकिन बाद में ओस के कारण परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई और मैच भारत जीत गया।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन