नई दिल्ली. देश के उभरते हुए बॉक्सर अमित पंघल ने बॉक्सिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर जगह बनाकर इतिहास रच दिया. अमित बॉक्सिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले देश के पहले मुक्केबाज हैं. अमित को खिताबी मुकाबले में रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज शाखोबिदिन जोइरोव ने 5-0 से शिकस्त दी. जिसके चलते अमित को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. अमित पंघल ने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के मुक्केबाज साकेन बिबोसिनोव को हराकर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहंचे थे. रजत पदक जीतने के बाद अमित पंघल ने अपने कोच अनिल धनकर के लिए द्रोणाचार्य अवार्ड की मांग की है.

बॉक्सिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने के बाद अमित पंघल ने कहा कि उन्हें व्यक्तिगत कोई सम्मान नहीं चाहिए. अगर सम्मान देना ही है तो मेरे कोच अनिल धनकर को द्रोणाचार्य आवार्ड दिया जाए. ये वही अमित पंघल जो साल 2012 में डोप टेस्ट में फेल होने के बाद उनका अर्जुन अवार्ड कैंसिल कर दिया गया था. इसके अलावा उनपर एक साल का प्रतिबंध भी लगाया गया.

अमित पंघल के मुताबिक मैं अपने लिए किसी अवॉर्ड की चिंता नहीं करता. लेकिन मैं अपनी कामयाबी के लिए कोच अनिल धनकर का आभारी हूं. इसलिए में चाहता हूं कि उन्हें द्रोणाचार्य अवार्ड से नवाजा जाए. यदि अनिल धनकर मेरे पीछे न होते तो मैं आज बाक्सर नहीं होता. ये बातें उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से करते हुए कहीं.

अमित के मुताबिक मैंने साल 2008 से बॉक्सिंग की शुरुआत की तब लेकर अब तक मेरे कोच मेरे साथ हैं. मुझे जब गाइडेंस की जरूरत होती है तो मेरे कोच अनिल धनकर ही मुझे गाइड करते हैं. ऐसी स्थिति में मेरे कोच के पुरस्कृत करना मुझे पुरस्कृत करना होगा. यदि उन्हें कोई अवार्ड मिलता है तो वह वास्तव में मुझे बेहद खुशी मिलेगी. अमित का कहना है मैं देश के लिए मेडल जीतता हूं व्यक्तिगत अवॉर्ड मेरे लिए मायने नहीं रखते.

Rohit Sharma Recorded Shikhar Dhawan Funny Video: शिखर धवन नींद में बड़बड़ा रहे थे, रोहित शर्मा वीडियो बना रहे थे, ये नहीं देखा तो क्या देखा

India Vs South Africa 3rd T20I: भारत बनाम साउथ अफ्रीका बेंगलुरु टी20 मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच होगी आपसी जंग, क्या हिटमैन छीन पाएंगे किंग कोहली से अपना ताज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App