नई दिल्ली। आईपीएल 2022 के 49वें लीग मैच में आरसीबी ने एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके टीम को 13 रन से हराकर खुद को प्लेऑफ में बनाए रखा. आरसीबी के तेज गेंदबाज जोस हेज़लवुड ने चेन्नई सुपर किंग्स पर 13 रन की जीत को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीज़न की अब तक की सबसे महत्वपूर्ण जीत करार दिया, क्योंकि इसने उन्हें प्लेऑफ़ की दौड़ में बनाए रखा. इस जीत ने आरसीबी की तीन मैचों की हार का सिलसिला भी तोड़ दिया और टीम को अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचा दिया.

जोस हेजलवुड ने कहा कि यह शायद टूर्नामेंट की अब तक की सबसे महत्वपूर्ण जीत है. हम उस स्थिति में हैं जहां हमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सभी मैच जीतने होंगे, मुझे लगता है और यह उस दिशा में पहला कदम था. “हम पिछले तीन मैच हार गए, हमें गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण पर काम करना पड़ा. हमने इन सभी पर काम किया और एक मौका बनाया, इसलिए यह अब तक की सबसे महत्वपूर्ण जीत थी.

आपको बता दें कि सीएसके के खिलाफ आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन बनाए, लेकिन चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 8  विकेट पर 160 रन बनाए. डेवोन कानवे ने सीएसके के लिए 56 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन यह उनकी टीम के किसी काम का नहीं रहा. कप्तान धोनी ने 2 रन बनाए और पूर्व कप्तान जडेजा ने 3 रन की निराशाजनक पारी खेली और टीम हार गई. आरसीबी की गेंदबाजी काफी अच्छी थी और टीम के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट लेने में सफल रहे. हर्षल पटेल ने सर्वाधिक तीन जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने दो सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर