नई दिल्ली. कहते हैं क्रिकेट अनिश्चिताओ का खेल है, यहां कोई भी भविष्यवाणी करना गलत होता है. क्रिकेट में कब क्या हो जाए कोई नहीं कह सकता, आज आपको एक ऐसा ही किस्सा बताते हैं. अगर हम आपसे कहे कि टी20 क्रिकेट में एक बल्लेबाज ने 160 रन बनाए हो और उसकी पूरी टीम का स्कोर ही 169 हो तो आप विश्वास करेंगे. शायद नहीं, लेकिन जब हम कहेंगे कि उस बल्लेबाज के अलावा और किसी बल्लेबाज ने अपना खाता तक नहीं खोला. तो आप हमे बेवकूफ ही कहेंगे क्यों सही कहा ना लेकिन यकीन मानिए ये सच है. चलिए अब राज पर से पर्दा हटाते हैं और बताते हैं क्या है पूरा वाक्या.

साउथ अफ्रीका में गर्ल्स अंडर-19 टूर्नामेंट के दौरान पुमालंगा और ईस्टर्नस के मैच के दौरान शानिया ली स्वार्ट नाम की खिलाड़ी ने शतक मारा और 160 रन की पारी खेली. इस मैच कि मजेदार बात ये है कि टीम की ओपनर शानिया-ली स्वार्ट ने ही अकेले 160 रन बना दिए, जबकि बाकी पूरी टीम 0 पर आउट हुई. बाकी 10 प्लेयर्स ने मिलकर सिर्फ 37 बॉल खेलीं और एक भी रन नहीं बना पाए.

8 खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल पाए, इसके बावजूद स्वार्ट की पारी की बदौलत उनकी टीम को 42 रनों से जीत मिली. स्वार्ट ने 160 रन की पारी में 86 गेंद का सामना किया और 18 चौके व 12 छक्के लगाए. मपुमलांगा की पारी में 9 रनों का अतिरिक्त योगदान रहा जबकि उसकी 8 खिलाड़ी बगैर खाता खोले आउट हुई.

VIDEO: स्लेजिंग के बाद बॉल टेम्परिंग पर उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम, इस खिलाड़ी ने की शर्मनाक हरकत

मोहम्मद शमी के साथ विवाद पर हसीन जहां बोली- नहीं दूंगी तलाक, सुधारकर मानूंगी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर