नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने शांत स्वभाव के लिए मशहूर हैं. धोनी को इसलिए ही कैप्टन ‘कूल’ के नाम से भी जाना जाता है. क्रिकेट के मैदान पर धोनी को शायद ही किसी ने कभी गुस्से में देखा हो. इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 11 में एम धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरी बार आईपीएल का खिताब जिताया. आज हम आपको धोनी से जुड़ी ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर शायद आपको यकीन न हो. एक बार धोनी ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को बीच मैदान में जान से मारने की धमकी दे डाली थी और ये बात बिल्कुल सच है.

दरअसल, साल 2014 में टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच खेलने गई थी और उस समय भारतीय टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी. इससे पहले साल 2013 में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को शिकस्त दी थी. इस वजह से साल 2014 में हुई ये सीरीज भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण थी. सीरीज का चौथा टेस्ट मुकाबला ट्रेंटब्रिज में चल रहा था. इस मैच में भारत एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा था. दूसरे दिन लंच से पहले रविन्द्र जडेजा और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम को संभालने का काम कर रहे थे. और इसी बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने स्लेजिंग शुरू कर दी थी.

अंग्रेजी अखबार मिरर में छपी रिपोर्ट के अनुसार एंडरसन लगातार रविंद्र जडेजा को कमेंट मार कर रहे थे. जिसके बाद जडेजा ने भी उनकी बातों का जवाब देना शुरू कर दिया और दोनों के बीच का यह मामला काफी आगे बढ़ गया था. बात यही नहीं रूकी और जेम्स एंडरसन ने जडेजा के बाद एमएस धोनी को गाली देना शुरू कर दिया था. लंच होते ही दोनों ही टीमें अपने-अपने ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़ने लगी.

इसी दौरान जेम्स एंडरसन ने जडेजा को ड्रेसिंग रूम में आकर मारने की धमकी दी. एंडरसन की इस बात को सुनते ही धोनी अपने आपको संभाल नहीं पाए और जेम्स एंडरसन से भीड़ गए. उन्होंने एंडरसन से कहा कि अगर तुम भारतीय ड्रेसिंग रूम के आस-पास भी नजर आए तो जान निकाल लूंगा. इस पूरी सीरीज में दोनों टीमों के बीच काफी नोक-झोंक हुई थी.

निधि अग्रवाल से लिंकअप की खबरों पर केएल राहुल बोले- क्या लड़का-लड़की दोस्त नहीं हो सकते?

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से बाहर हुए रिद्दिमान साहा, दिनेश कार्तिक को मिला मौका

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App