नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट मैच होता है तो सभी का जुनून सातवें आसमान पर होता है. रविवार को मैनचेस्टर में हुए भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर धूल चटा दी. वर्ल्ड कप मैचों में भारत ने पाकिस्तान को लगातार 7वीं बार हराया है. पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड जिताने वाले व मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद को मैच से पहले सलाह दी थी, लेकिन सरफराज ने इस दिग्गज खिलाड़ी की सलाह को नजरअंदाज कर दिया और एक बार वर्ल्ड कप में हिन्दुस्तान के हाथों मुंह की खानी पड़ी. इमरान खान ने इस मैच में ‘रायुल कट्टाज’ को खिलाने के लिए मना किया, लेकिन सरफराज ने अपने पूर्व कप्तान की सलाह को नजर अंदाज कर दिया.

दरअसल मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान टीम के लिए खास सलाह दी थी लेकिन कप्तान सरफराज अहमद ने बात नहीं सुनी. इमरान खान ने ट्वीट कर पाकिस्तान टीम को टिप्स दिए लेकिन पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने सब को दरकिनार कर दिया. रायलु कट्टा पाकिस्तान गली क्रिकेट में एक बहुत ही प्रचलित शब्द है. एक वेबसाइट के मुताबिक ‘रायलु कट्टा’ वह खिलाड़ी होता है जिसका टीम में महत्व ना के बराबर होता है. टीम में उनके होने ना होने से कुछ फर्क नहीं पड़ता. Railu Katta literally translates- wandering buffalo calf. For Pakistani Team Raillu Kattas word used in Imran Khan  Tweet means a sportsperson who brings no value addition to his team. 

इमरान ने खान ने ट्वीट कर कहा, ‘हम भाग्यशाली हैं कि सरफराज के रूप में हमारे पास एक साहसी कप्तान हैं और आज उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’ उन्होंने कहा, ‘जीत की रणनीति के तहत सरफराज को बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए, क्योंकि रायलु कट्टाज (कामचलाऊ बल्लेबाज या गेंदबाज) शायद ही कभी दबाव में प्रदर्शन करते हैं, खासकर आज जैसे दबाव वाले मैच में.

इससे पहले इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था, ‘हारने की सभी आशंकाओं को दिमाग से निकाल देना चाहिए, क्योंकि दिमाग में एक समय में एक ही विचार आ सकता है. हारने का डर एक नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति की ओर ले जाता है और इससे विरोधी टीम की अहम गलतियों पर ध्यान नहीं जाता. ये सरफराज और पाकिस्तान टीम के लिए मेरे कुछ सुझाव हैं.

आपको बता दें कि 1992 से लेकर 2015 विश्व कप तक दोनों टीमें 6 बार आमने-सामने हो चुकी हैं, लेकिन पाकिस्तान कभी भी जीत नहीं पाया है. मैनचेस्टर में हारने के बाद अब यह स्कोर 7-0 हो चुका है. इमरान खान ने साल 1992 में पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप जीता था  और उस विश्व कप में भी भारतीय टीम से मुकाबले में पाकिस्तान टीम की हार हुई थी जबकि फाइनल में पाकिस्तान पहुंचा और जीता.

India Beats Pakistan In ICC Cricket World Cup 2019 Manchester ODI Memes: भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया, ट्विटर, फेसबुक सोशल मीडिया पर आ गई फनी मीम्स की बाढ़, देखिए कुछ ऐसी ही फनी मीम्स

India Beats Pakistan in ICC World Cup 2019 Manchester ODI: मैनचेस्टर में बरसा पानी लेकिन इंडिया ने पाकिस्तान को फिर पानी तक नहीं पीने दिया, लाहौर से कराची तक टूट रहे टीवी सेट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App