WestIndies : वेस्टइंडीज

WestIndies vs Ireland series : वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच चल रही 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में 24 रन से जीत लिया है । मेज़बान वेस्ट इंडीज (West Indies) ने मेहमान आयरलैंड की खातिरदारी शुरू कर दी है। 3 वनडे सीरीज में उसने 1-0 से बढ़त बना ली है । वेस्ट इंडीज ने अपना पहला वनडे 24 रन से जीता ।कप्तानी पारी खेलने वाले पोलार्ड ने बल्लेबाज़ ब्रुक्स के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभा कर टीम का अच्छा स्कोर खड़ा किया। वेस्ट इंडीज और आयरलैंड के बीच 3 वनडे मैच खेले जाने हैं। ऐसे में पहले मैच में मिली जीत ने कैरेबियाई टीम के सीरीज जीतने की उम्मीदों को पंख लगाने का काम किया है। और टीम को मज़बूत भी किया है।

 

मेज़बान वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आयरलैंड के सामने 50 ओवर में 269 का लक्ष्य रखा । आयरलैंड की धारदार गैंदबाजी के आगे ब्रुक्स और कप्तान पोलार्ड ही टिक पाए। सलामी बल्लेबाज़ होप सिर्फ 29 रन ही बना पाए जबकि ग्रीव्स 7 रन बना कर चलते बने। ब्रुक्स ने जहां 93 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली वही कप्तान पोलार्ड ने 69 रन का योगदान दिया। टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड और ब्रुक्स के बीच 5वें विकेट की  136 गेंदों पर 155 रन की पार्टनरशिप हुई ।

पोलार्ड और ब्रुक्स की बल्लेबाज़ी ने बचाई इज़्ज़त

वेस्टइंडीज की और से मध्यक्रम बल्लेबाज़ ब्रुक्स ने जहां 89 गेंदों का सामना कर 93 रन बनाए. उन्होंने अपने वनडे करियर की इस पहली अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े, अपनी इस इनिंग में 54 रन सिर्फ 12 गेंदों पर बाउंड्रीज से बटोरे, जिसमें 36 रन चौके और 18 रन छक्के की बदौलत बनाए. वही पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की और से  4 चौके और 4 छक्कों की बदौलत 69 रन 66 गेंदों पर बनाए, पोलार्ड के वनडे करियर का ये 13वां अर्धशतक था ।

हार के बावजूद आयरलैंड ने दी कांटे की टक्कर

वेस्टइंडीज के हाथों हार मिलने के बाद भी कांटेदार टक्कर देने वाली आयरलैंड टीम ने दर्शकों का दिल जीत लिया। आयरलैंड को जीत के लिए 270 का लक्ष्य मिला । जिसका पीछा करते हुए आयरलैंड 245 रन पर ही सिमट गई। कप्तान एंडी बालबीरीन ने 71 रन की धमाकेदार पारी खेली। उन्हीं3 94 गैंदों का सामना करके ये महत्वपूर्ण योगदान दिया। वही हैरी टैक्टर ने अपने 53 रन 68 गेंदों में पूरे किए।

एक समय में आयरलैंड की जीत सुनस्चित हो गई थी लेकिन 3 बल्लेबाजों का शून्य पर आउट हो कर लोट जाना उसके लिए घातक हो गया । वेस्टइंडीज की और से जोसेफ और शेफर्ड ने 3-3 विकेट लिए । इस मैच में ब्रुक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 93 रन की वेस्टइंडीज की और से पारी खेली।

यह भी पढ़ें :-

Ashes 2021-22 : बारिश के कारण रुका एशेज का चौथा टेस्ट, इंग्लैंड को चाहिए 266 रन

Covid In Railway Ministry मंत्रालय के 125 से ज्यादा कर्मी पॉजिटिव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर