लंदनः इंग्लैंड की ओर से भारतीय कप्तान विराट कोहली पर लगातार दबाव बनाने का सिलसिला जारी है. इंग्लैंड के फैंस, कोच और पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के बाद इंग्लैंड के वन डे टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन राय ने अब विराट पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने की कोशिश की है. एमसीसी स्प्रिट ऑफ क्रिकेट लेक्चर कार्यक्रम के इतर जेसन रॉय ने कहा कि निःसंदेह कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं लेकिन इंग्लैंड की टीम उनसे डरने वाली नहीं है. रॉय ने कहा कि बेशक क्रिकेट के मैदान में कोहली एक बड़े किरदार हैं लेकिन इंग्लैंड ने उनसे पार पाने का तरीका खोज लिया है. इसलिए उनकी अधिक प्रशंसा करने की जरूरत नहीं है. रॉय ने कहा कि इंग्लैंड की टीम बिना भारतीय कप्तान का दबाव लिए अगले टेस्ट मैच में उतरेगी.

इससे पहले इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने भी विराट पर निशाना साधते हुए कहा था कि पहले टेस्ट में विराट कोहली भी पारी की शुरूआत में थोड़े असहज थे. बेलिस ने कहा था कि अगर बाकी भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाया जाए, तो भारतीय कप्तान पर भी दबाव बना रहेगा. इंग्लिश कोच ने यह भी कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं है हालांकि वह इसके काफी करीब है.

वहीं नासिर हुसैन ने तो विराट की कप्तानी पर ही सवाल उठाए हैं. नासिर के अनुसार विराट के पास इंग्लिश टीम पर दबाव बनाने का सर्वश्रेष्ठ मौका था लेकिन उन्होंने इसे हाथ से जाने दिया. वहीं इंग्लिश फैंस ने भी कोहली पर बू किए.

India vs England: इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का भारतीय कप्तान पर निशाना, विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं

VIDEO: टीम बस के सामने इंग्लैंड के प्रशंसकों ने भारतीय कप्तान को किया ट्रोल, पूछा- आखिर कोहली कहा गए?

भारत बनाम इंग्लैंडः नासिर हुसैन ने विराट कोहली को बनाया विलेन, कहा- जिम्मेदारी मिली है तो उठानी भी चाहिए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App