सिडनी. Virat Kohli Team Iindia Dance Video: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में भारत की जीत ने खिलाड़ियों के हौसले बुलंद कर दिए हैं. चार मैचों की इस श्रृखला में जीत के खिलाड़ियों में खुशी की लहर दौड़ गई. विराट कोहली की कप्तानी में 71 साल बाद मिली इस जीत से खिलाड़ियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ हैं. खिलाड़ियों में उत्साह ऐसा कि वो जमकर नाचें. खिलाडियों में खुशी ऐसी कि कोई नागिन डॉस करता दिखा तो कोई भांगड़ा. कप्तान विराट अपने टीम मेंबर्रस के साथ ड्रेसिंग रुम में खूब नाचें. पहले भांगड़ा किया फिर सिर पर हाथ रखकर ठुमकते भी नज़र आएं.

 इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बाद भारत पांचवीं टीम है, जिसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल की है. सीरीज में शानदार परफॉर्मेंस के लिए चेतेश्वर पुजारा को मैन ऑफ द सीरीज ट्रॉफी दी गई. इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया को हर जगह से बधाईयां मिल रही हैं.

सीरीज में एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने 31 रन से जीत हासिल की थी. इसके बाद पर्थ में खेले गए टेस्ट में टीम इंडिया को 146 रन से हार का मुंह देखना पड़ा लेकिन मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट में 137 रन से जीत हासिल कर भारत ने सीरीज में अपराजेय बढ़त हासिल कर ली थी जो सिडनी में खेले गए सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के बारिश के कारण ड्रॉ रहने की वजह से निर्णायक साबित हुई. टी-20 और टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 12 जनवरी को सिडनी में ही होने जा रहा है.

India Vs Australia Test Series: 7 दशक बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर रौंदा, ये हैं जीत के 5 हीरो

Cheteshwar Pujara Player of the Series: ऑस्ट्रेलिया में 521 रन ठोंकने वाले चेतेश्वर पुजारा बने मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App