पोर्ट एलिजाबेथ: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पांचवें मुकाबले में जीत के लिए विराट कोहली कितने आक्रमक थे इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल था. कोहली को अक्सर विरोधी खिलाड़ियों पर स्लेजिंग करते हुए देखा गया है. कुछ ऐसा ही नजारा पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें वनडे मुकाबले में भी देखने को मिला. इस बार उनके सामने थे तबरेज शम्सी. दरअसल अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे मुकाबले के 41.1 ओवर में विराट कोहली को स्लेजिंग करते हुए देखा गया. इस वक्त स्पिन गेंदबाज कुलदीय यादव गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर थे तबरेज शम्सी. तभी पास में ही फील्डिंग कर रहे विराट कोहली ने तबरेज को उकसाते हुए एक कमेंट किया ‘घबराओ मत तुमने चेस्ट पैड पहना है.’ विराट के तंज के बाद विरोधी बल्लेबाज ताव में आ गया और अगली ही गेंद को उठाकर खेल दिया और कैच आउट हो गए.

बांउड्री पर खड़े हार्दिक पांड्या ने एक हाथ से शम्सी का बेहतरीन कैच पकड़ा. इसी के साथ साउथ अफ्रीका को नौवां झटका लग गया. भारत यह मुकाबला 73 रनों से अपने नाम कर लिया. आपको बता दें कि यह पहला मैका नहीं है जब विराट कोहली को खिलाड़ियों पर स्लेजिंग करते हुए देखा गया है. इससे पहले भी विराट कई बार स्लेजिंग करते हुए कैमर में कैद हुए हैं.

पांचवें वनडे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में जीत के लिए 275 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 201 रन पर ऑल आउट हो गई. इसी जीत के साथ भारत ने वनडे सीरीज पर कब्जा भी कर लिया. साउथ अफ्रीका के साथ 26 साल के क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ जब टीम इंडिया उसकी धरती पर उसको धूल चटाया. फिलहाल वनडे सीरीज अपने नाम करने वाली टीम इंडिया 4-1 से आगे है. सीरीज का आखिरी मुकाबला 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा.

India Vs South Africa: अफ्रीका को रौंदने के बाद बोले विराट कोहली, 5-1 से जीतेंगे सीरीज

IND Vs SA: 5वें वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने अपने नाम किए ये शानदार रिकॉर्ड्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App