Virat Kohli quits Indian Test captaincy: 

नई दिल्ली, Virat Kohli quits Indian Test captaincyसाउथ अफ्रीका सीरीज़ में मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले विराट ने टी 20 और वन डे की कप्तानी से इस्तीफ़ा दिया था. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

एक पड़ाव पर आकर सबको रुकना पड़ता है- विराट कोहली

टेस्ट कप्तानी से इस्तीफ़ा देते हुए विराट कोहली ने एक भावनात्मक पोस्ट शेयर की. उन्होंने लिखा, “इस मेहनत, लगन और टीमवर्क की पारी को 7 साल हो गए हैं, मैंने हमेशा अपनी टीम को सही दिशा में ले जाने की कोशिश की है. मैंने हमेशा अपने काम के साथ ईमानदारी की है. हर किसी की ज़िन्दगी में एक समय वो पड़ाव आता है जहाँ उसे रुकना पड़ता है, बतौर टेस्ट कप्तान मेरा वो समय आ गया है. इस सफर के दौरान कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन मेरी कोशिशों और आत्मविश्वास में कभी कोई कमी नहीं आई. मैं हमेशा ही अपने हर काम में अपना 120 प्रतिशत देने में विश्वास रखता हूँ, मैं जो कुछ करता हूं अगर मुझे उसमें लगता है कि यह मैं नहीं कर सकता, तो मैं जानता हूं कि यह करना सही नहीं होगा.”

टीम का किया धन्यवाद

विराट कोहली ने आगे टीम का धन्यवाद करते हुए लिखा, “मैंने हमेशा अपनी टीम के साथ ईमानदारी रखी है, मैं एकदम स्पष्ट हूं कि मैं कभी भी अपनी टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता. मैं बीसीसीआई का भी धन्यवाद करता हूँ, कि उन्होंने बतौर कप्तान मुझपर विश्वास दिखाया. मैं अपनी टीम के सदस्यों का धन्यवाद करता हूँ, जो पहले दिन से मेरे साथ है. मैं रवि भाई का धन्यवाद करना चाहूंगा, जो हमारी इस गाड़ी में इंजन की तरह थे, जिन्होंने हमेशा इसे रफ़्तार दी है. अंत में, मैं सबसे बड़ा धन्यवाद महेंद्र सिंह धोनी का करना चाहूंगा जिन्होंने बतौर कप्तान मुझपर भरोसा दिखाया और कई ऐसी चीज़ें बताई जिसने मेरे व्यक्तित्व को निखारा.”

यह भी पढ़ें:

UP BJP candidate full list: भाजपा ने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे CM योगी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर