नई दिल्ली. खेल प्रेमियों को आज बड़ा झटका लगा है, विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. विराट ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने सभी खिलाड़ियों का धन्यवाद करते हुए कहा है कि वो क्रिकेट को पूर्व की भांति समय देंगे.

वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली ने बड़ा फैसला ले लिया है और भारतीय कप्तान ने सोशल मीडियो के जरिए ऐलान किया कि वो अक्टूबर से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. इन मैच में वो बतौर खिलाड़ी खेलते नज़र आएंगे, लेकिन कप्तानी नहीं करेंगे. यह टी20 कप्तान के रूप में उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. हालांकि कोहली टेस्ट और वनडे में कप्तान बने रहेंगे.

कोहली ने खिलाड़ियों, कोच, सपोर्ट स्टाफ, सेलेक्शन कमिटी का धन्यवाद देते हुए लिखा ,

वर्कलोड काफी जरूरी चीज है और पिछले आठ-नौ साल से तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए और 5-6 साल से कप्तानी करते हुए मेरा वर्कलोड काफी रहा है. मुझे लगता है कि मुझे खुद को टेस्ट और वनडे में टीम की कप्तानी के लिए पूरी तरह तैयार रखने की जरूरत है. मैंने टी20 कप्तान रहते हुए टीम को सबकुछ दिया और एक बल्लेबाज के तौर पर आगे भी ऐसा करता रहूंगा.

निसंदेह यह फैसला करते हुए काफी समय लगा. मेरे करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित के साथ काफी बातचीत के बाद मैंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. मैंने बीसीसीआई प्रेसीडेंट सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह से बात की है. साथ ही सभी चयनकर्ताओं को भी जानकारी है. मैं भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम के लिए अपनी पूरी काबिलियत से खेलता रहूंगा.

यह भी पढ़ें : 

Covid in Maharashtra : वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना का कहर, 23,000 मुंबईवासी कोरोना से संक्रमित

England Test Team: आस्ट्रेलिया में एशेज का बहिष्कार करेगी इंग्लैंड की टेस्ट टीम

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर