Sunday, February 5, 2023

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 से विराट कोहली बाहर, इस खतरनाक प्लेयर की वापसी

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की बाइलेट्रल सीरीज का आखिरी मुकाबला आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होने वाला है। इस औपचारिक मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार प्लेयर विराट कोहली नहीं खेलेंगे। कोहली की जगह प्लेइंग-11 में एक खतरनाक प्लेयर की वापसी हो सकती है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रूख बदलने में माहिर है।

कोहली को तीसरे टी-20 से आराम

टीम इंडिया को अपना तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेलना है। ये मुकाबला मात्र एक औपचारिक मैच है, क्योंकि कप्तान रोहित साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस महत्वपूर्ण श्रृखंला में पहले ही 2 मुकाबले जीत कर 2-0 की अजेय बढ़त बना चुके हैं। वहीं आखिरी मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम के स्टार प्लेयर विराट कोहली तीसरे टी-20 से आराम दिया गया है। अब वो सीधा वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा बनेगें।

श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 में विराट कोहली की जगह विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम से जोड़ा गया है। इन्होंने अपना आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 7 अगस्त को खेला था, जो की वेस्टइंडीज के खिलाफ हुआ था। इस मुकाबले में अय्यर ने 40 गेंदों पर 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इन्होंने भारतीय टीम को कई मुकाबले जीता कर दिए हैं। इस लिहाज से इनकी बल्लेबाजी का योगादान आखिरी टी-20 में भारतीय टीम के बेहद जरूरी है।

अय्यर का बल्लेबाजी रिकॉर्ड

स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल पांच टेस्ट, 30 वनडे और 46 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन्होंने टेस्ट में 444, वनडे में 1108 और टी-20 में 1029 रन बनाए हैं। इसके अलावा 101 आईपीएल मैच में इन्होंने कुल 2776 रन बनाए हैं। बता दें कि टेस्ट और वनडे क्रिकेट में एक-एक शतक भी इनके नाम दर्ज है।

IND vs SA: भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टी-20 मुकाबला आज, क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेंगे कप्तान रोहित

Latest news