Virat Kohli On Sachin Tendulkar: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के शो ‘ओपन नेट्स विद मयंक’ में कैप्टन विराट कोहली ने शिरकत की. मंयक के साथ इस कार्यक्रम में विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2011 और सचिन तेंदुलकर से जुड़े अपने अनुभव साझा किए. मंयक अग्रवाल ने कप्तान से 2011 वर्ल्ड कप के उस मशहूर फोटो के बारे में पूछा, जिसमें वह ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद सचिन उठा रहे हैं. विराट ने कहा कि वह ट्रोफी सचिन के लिए तोहफा थी.

विराट कोहली ने कहा, सबसे पहली भावना तो कृतज्ञता की थी कि हम विश्व कप जीत सके. हम सभी की भावनाएं सचिन पाजी पर केंद्रित थीं, क्योंकि हम जानते थे कि यह उनका विश्व कप जीतने का आखिरी मौका है. कैप्टन कोहली ने कहा, उन्होंने (सचिन) इतने वर्षों इस देश के लिए जो किया, जितने मैच जीते, उससे हमें प्ररेणा मिलती है. वह ट्रोफी हमारी तरफ से उन्हें तोहफा थी.

टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि इससे पहले सिर्फ सचिन पाजी हमें तोहफे दे रहे थे, लेकिन उस समय यह उनका मकसद पूरा होने जैसा था. साल 2011 में भारत दूसरी बार विश्व विजेता बना था, जब उसने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल में खिताबी जीत दर्ज की. टीम की कमान तब महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे थे.

मयंक ने कोहली से कप्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज को 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चुनने के बारे में पूछा. कोहली ने मजाक में कहा, अबे तूने मुझे अपनी तारीफ करने के लिए बुलाया है क्या यहां पर. कोहली ने आगे कहा, उदाहरण के तौर पर जब तुमने ओपनिंग की, हमने तुम्हारे साथ में हनुमा विहारी को भी ओपनिंग के लिए भेजा था… हमने विहारी को देखा था कि वह कैसे खेलते हैं. वह गेंद पर आगे आते हैं, वह बहादुर हैं और उन्हें अपने ऊपर भरोसा रहता है.

IPL 2020: ब्रजेश पटेल बोले- आईपीएल 19 सितंबर से होगी शुरू, 8 नवंबर को होगा फाइनल मुकाबला

Kapil Dev On Team India: कपिल देव को विराट कोहली पर यकीन, बोले- ICC ट्रॉफी जरूर जीतेगी भारतीय टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर