धर्मशाला. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 12 सिंतबर को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो शेयर की थी. विराट द्वारा इस फोटो को शेयर करने के बाद मीडिया जगत में ये बहस छिड़ गई थी कि एमएस धोनी 12 सितंबर को संन्यास लेने जा रहे हैं. अब विराट कोहली ने इस ट्वीट पर अपना बयान दिया है. विराट का कहना है कि मैंने ये फोटो ऐसे ही शेयर की थी. इस फोटो को शेयर करने का कोई खास मकसद नहीं था. लेकिन उन्हें इससे बड़ा सबक मिला है.

धर्मशाला में संवाददाताओं से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि मैंने घर बैठे एक तस्वीर डाली और बाद में न्यूज बन गई. उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए सबक है कि मैं जैसे सोचता हूं लोग उससे काफी अलग सोचते हैं. लोग उस तस्वीर को लेकर ऐसी बाते करने लगे जो सच नहीं है. विराट ने कहा कि मैंने उस मैच के बारे में कभी बात नहीं की. इसलिए मैंने एमएस धोनी के साथ फोटो शेयर कर उस मैच की याद ताजा की थी.

12 सिंतबर को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 27 मार्च 2016 को खेले गए टी20 क्रिकेट विश्व कप क्वार्टर फाइनल की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की. इस फोटो में महेंद्र सिंह धोनी खड़े नजर आ रहे हैं जबकि विराट कोहली सजदे में बैठे हैं. ये फोटो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गए टी20 क्वार्टर फाइनल की है. इस फोटो के कैप्शन में विराट कोहली ने लिखा था कि मैं एक गेम जिसे मैं भूल नहीं सकता, एक खास रात, महेंद्र सिंह धोनी ने उस मैच में मुझे इस तरह दौड़ाया जैसे मेरा फिटनेस टेस्ट हो रहा हो.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने और के लिए भारत के सामने 161 रनों का लक्ष्य था. टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और पहला विकेट 23 रनों पर गिर गया. सलामी ब्ल्लेबाज शिखर धवन 13 रन बना सके. इसके बाद रोहित शर्मा भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और 12 बनाकर चलते बने. इसे बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने मोर्च संभाला. लेकिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना 10 ही बना पाए. इसके बाद युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी ने 45 रनों की साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाला. युवराज 20 रन बनाकर आउट हुए.

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे धोनी से जीत की उम्मीद थी. उन्होंने विराट के साथ मिलाकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. धोनी ने समझदारी से खेलते हुए विराट को ज्यादा स्ट्राइक पर रखा और मौका पड़ने पर उन्होंने भी तेजी से रन बनाने में पीछे नहीं रहे. इन दोनों बल्लेबाजों ने 67 रनों की पार्टनरशिप कर 5 गेंद बाकी रहते ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज की. विराट कोहली ने 51 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं महेंद सिंह धोनी 10 गेंदों पर 18 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

India Vs South Africa 1st T20 Online Live Streaming: 15 सिंतबर को भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज पहला मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

Caribbean Premier League 2019 TKR vs JT: शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में बनाया टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर, तोड़ा विराट कोहली की आरसीबी का ये खास रिकॉर्ड

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App