नई दिल्ली. Virat Kohli On Arun Jaitley Death: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व डीडीसीए अध्यक्ष और बीसीसीआई उपाध्यक्ष अरुण जेटली का निधन हो गया है. उनके निधन पर राजनीतिक गलियारों से लेकर खेल जगत तक शोक की लहर दौड़ गई है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अरूण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. विराट कोहली ने अरुण जेटली को याद करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि अरुण जेटली जी के निधन की खबर से दुखी हूं. वह एक बेहद अच्छे इनसान थे और हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते थे. विराट कोहली ने आगे लिखा कि जब साल 2006 में मेरे पिता का निधन हुआ तो वह कीमती समय निकालकर घर आकर मेरे पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की थी.

जाहिर है कि अरुण जेटली को क्रिकेट से बेहद लगाव था और वह लंबे समय तक दिल्ली जिला क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए के अध्यक्ष रहे. इसके अलावा वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के उपाध्यक्ष  भी रहे. उनकी छवि बेदाग थी. साल 2014 में जब आईपीएल स्पॉट प्रकरण सामने आया तो उन्होंने बीबीसीआई उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. 

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है और दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम नॉर्थ साउंड एंटीगा में खेला जा रहा है. आज मैच का तीसरा दिेन है. भारतीय क्रिकेट टीम ने बीजेपी के दिवंगत नेता और पूर्व डीडीसीए अध्यक्ष अरूण जेटली के निधन पर श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी पहनकर मैदान पर उतेरगी. 

जिस समय अरुण जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष थे तब दिल्ली सहित आसपास इलाकों के क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खूब चमके. गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन, विराट कोहली और इशांत शर्मा ये वो क्रिकेटर हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया. अरुण जेटली क्रिकेट के प्रसंशक थे और बीबीसीआई के आला अधिकारी नीतिगत फैसला लेने में उनसे सलाह लेते थे.

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार 12 बजकर 7 मिनट पर एम्स में निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. अरुण जेटली काफी समय से बीमार थे. इस वर्ष मई में उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी. अरुण जेटली को 9 अगस्त को सांस लेने में परेशानी हुई जिसके चलते उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया. उसके बाद लगातार उनकी तबियत बिगड़ती रही. वह एम्म 15 दिनों तक भर्ती रहे. 24 अगस्त 2019 दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर उन्होंने अपने जीवन की अंतिम सांस ली. 

Arun Jaitley Death Condolence Messages: बीजेपी नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी समेत इन नेताओं ने जताया शोक

Arun Jaitley Death Passes Away: बीजेपी नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का दिल्ली एम्स में निधन, पूरे देश में शोक की लहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App