नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच से पहले भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली जिस तरह के फॉर्म में हैं, वह दिन दूर नहीं जब वह महानतम सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ देंगे. इंजीनियर ने कहा कि हर दौर में एक खिलाड़ी ऐसा आता है जो अपने पिछले दौर के महान खिलाड़ियों से आगे बढ़ता है. उन्होंने कहा हमारे जमाने में सुनील गावस्कर महानतम बल्लेबाज थे. उसके बाद सचिन तेंदुलकर आएं, जिन्होंने गावस्कर को पीछे छोड़ा. अब विराट कोहली भी तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं.

हालांकि उन्होंने कहा कि हमें किसी भी बल्लेबाज को सर्वश्रेष्ठ या महानतम घोषित करने में जल्दी नहीं करना चाहिए. इंजीनियर ने कहा कि कोहली को अभी और रन बनाने दीजिए और गावस्कर-तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स को तोड़ने दीजिए. उन्होंने कहा कि विराट कोहली की सबसे खास बात यह है कि उनको खुद के ऊपर बहुत अधिक विश्वास है. यही उनको महान बनाता है. उन्होंने 2014 के इंग्लैंड दौरे को याद करते हुए कहा 2014 में असफल होने के बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी.तब कोहली ने कहा था कि वह एक अच्छे बल्लेबाज हैं और जल्द ही वह इसे साबित करेंगे. इसके बाद से उन्होंने लगातार विदेशी दौरों पर अच्छा प्रदर्शन किया. वह वेस्टइंडीज में सफल रहें, ऑस्ट्रेलिया में भी रन बनाया और अब इंग्लैंड की बारी है. इंजीनियर ने कहा कि इस सीरीज में जिस तरह से कोहली, जेम्स एंडरसन के खतरनाक गेंदों को भी आसानी से खेल रहें, उसे देखना सुखद है.

पंत में नजर आती है खुद की छाप

इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि पंत में मैं खुद को देखता हूं. एक अन्य पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैय्यद किरमानी ने भी पंत की तारीफ की.

India vs England, 4th Test Preview: विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, सीरीज में बराबरी के लिए उतरेगी टीम इंडिया

India vs England, 4th Test Live Streaming India Time: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम इंग्लैंड साउथैम्पटन टेस्ट का लाइव प्रसारण

विराट कोहली को नहीं पसंद है 100 गेंद का प्रारूप, बोले- कभी नहीं खेलूंगा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App