Capetown : केपटाउन

Virat Kohli, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही फ्रीडम ट्रॉफी ( Freedom Trophy ) में भारत बेशक कोई विशाल स्कोर तो नहीं खड़ा कर सका और पूरी टीम 223 रन पर सिमट गई । लेकिन इस मैच में भारतीय कप्तान के तौर पर खेल रहे विराट कोहली Virat Kohli ने 79 रन की कप्तानी पारी खेल कर एक इतिहास अपने नाम कर दिया। बतौर कप्तान विराट कोहली ने 1000 रन साउथ अफ्रीका में पूरे किए।

2013 में अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से शुरू की बल्लेबाज़ी

बतौर कप्तान विराट कोहली Virat Kohli ने 2013-14 में जोहांसबर्ग में अपनी पारी खेली थी। जिसमे 119 रन की शानदार पारी खेली गई। जोहांसबर्ग से शुरू ही कप्तानी पारी ने कल केपटाउन में 79 रन की सर्वाधिक पारी के बाद 1000 रन बनाने वाले पहला कप्तान कोहली बन गए हैं।

विराट ने 201 गेंदों में 39.30 की स्ट्राइक रेट से 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 79 रन बनाए। उन्हें अपने हॉफ सेंचुरी 158 गेंदों में पूरी की।

कोहली से पहले गांगुली और धोनी थे सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान

केपटाउन में 1000 रन पूरे करने वाले कोहली Kohli से पहले सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में गांगुली और धोनी ( Ganguly and Dhoni ) थे। दोनो ही अपने समयकाल में सफल कप्तान के तौर पर रहे हैं। गांगुली ने जहां बतौर कप्तान अफ्रीका में 911 रन बनाए हैं तो वही धोनी ने 592 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें :-

Freedom series : टीम इंडिया के बल्लेबाज़ फिर फ्लॉप, केपटाउन में बचाई कोहली के बल्ले ने लाज, रबाडा और मार्को यानसन ने झटके विकेट

Wishes For National Youth Day 2022

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर