मुबई: श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आराम दे दिया गया है. श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की समिति ने आज बैठक में श्रीलंका की आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. बता दें कि नागपुर टेस्ट शुरू होने से पहले विराट कोहली ने खिलाड़ियों का आराम देने की बता कही थी. विराट ने कहा था कि विदेश दौरे से पहले खिलाड़ियों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाता है. बता दें कि आईपीएल के बाद से टीम इंडिया लगातार क्रिकेट खेल रही है. 

बीसीसीआई की राष्ट्री चनयकर्ताओं की समिति ने सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान करते हुए रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का कप्तान बनाया है. इसके अलावा टीम को कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि चयनकर्ताओं की समिति आज चार अलग-अलग टीमों की घोषणा करेगी. जिसमें साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों का चयन भी किया जाएगा. बता दें कि टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन वनेड और तीन टी-20 सीरीज खेलेगी. 

इस प्रकार है वनडे टीम:

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अजिक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल. 

 

चयनकर्ताओं ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए भी टीम इंडिया क ऐलान कर दिया है. पारिवारिक कारणों से दूसरा मैच नहीं खेलने वाले शिखर धवन की टीम में वापसी हुई है. ऐसी संभावना थी कि विराट कोहली को तीसरे टेस्ट से ही आराम दे दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

India vs Sri Lanka, 2nd Test: भारत ने पारी और 239 रन से जीत दर्ज की, सीरीज में 1-0 की बढ़त

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान सोमवार को, बुमराह और कुलदीप पर टिकी सबकी निगाहें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर