मोहाली. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया. आईपीएल 2019 में पहली बार इस मैच में आरसीबी की टीम ने जीत का स्वाद चखा. लेकिन जीत का मजा उस समय किरकिरा हो गया जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर जुर्माना लगा. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए इस मैच में आरसीबी की तरफ की ओवर रेट धीमी रही. स्लो ओेवर रेट का दोषी पाए जाने के चलते विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

आरसीबी कैप्टन विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया इसकी जानकारी आईपीएल की तरफ से जारी किए गए बयान में दी गई. बयान में कहा गया कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में ओवर रेट मेनटेन नहीं कर सके. इसके चलते उनके ऊपर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है.

बयान में कहा गया कि विराट कोहली की टीम द्वारा आईपीएल 2019 में पहली बार धीमी ओवर रेट के चलते आचार संहिता का उल्लंघन किया है. जिसके कारण कैप्टन कोहली पर 12 लाख रुपये का जु्र्माना किया गया है. विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के गेंदबाज निर्धारित समय तक ओवर फेंक नहीं सके.

इस मैच में आरसीबी की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराया था. आईपीएल 2019 के सीजन में रॉयल चैलेजर्स की ये पहली जीत थी. आईपीएल के इस सत्र में आरसीबी का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा है.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसल किया. बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 173 रन बनाए.

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से क्रिस गेल ने धुआंधार पारी खेलते हुए 64 गेंदों पर 99 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा केएल राहुल और मंदीप सिंह ने 18-18 रन बनाए.

लक्ष्य हासिल करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 2 विकेट पर 174 रन बनाकर मैच जीत लिया. आरसीबी की तरफ से कप्तान विराट कोहली और एबी डिवीलियर्स ने शानदार पारियां खेलीं.

विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 67 रन बनाए वहीं एबी डिवीलियर्स ने 38 गेंदों पर तेज-तर्रार 59 रनों की पारी खेली. डिवीलियर्स को उनकी इस पारी के चलते प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

IPL 2019 SRH vs DC, 30th Match Playing 11 Prediction: आईपीएल 2019 में आज होगा सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली कैपिटल्स मुकाबला, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2019 SRH vs DC Online Live Streaming: आईपीएल 2019 में आज होगा सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली कैपिटल्स मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App