July 18, 2024
  • होम
  • Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 26, 2024, 8:11 am IST

नई दिल्ली: इस सीजन आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी का सफर खत्म हो चुका है। दरअसल, राजस्थान के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से टीम को बाहर होना पड़ा। लेकिन इस सीजन विराट कोहली ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। इस सीजन विराट कोहली ने 15 मुकाबलों में 61.75 की एवरेज से 741 रन ठोके। बहरहाल, विराट कोहली इस वक्त ऑरेंज कैप की रेस में सबसे शीर्ष है।

वहीं, इस सूची में दूसरे पायदान पर काबिज ऋतुराज गायकवाड़ है जिन्होंने 14 मुकाबलों में 53.00 की एवरेज से 583 रन बनाए हैं। जबकि राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग ने 15 मैचों में 52.09 की एवरेज से 573 रन बनाकर इस सूची में तीसरे पायदान पर बने हुए हैं। लेकिन इस सूची में शीर्ष स्थानों पर काबिज बल्लेबाजों की टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। इसके अलावा चौथे नंबर पर हैदराबाद के ट्रेवेस हेड है जिन्होंने 14 मुकाबलों में 43.62 की एवरेज से 567 रन बनाए।

ये करने वाले पहले खिलाड़ी बने

बहरहाल, इन आंकड़ों को देखने पर तो यही लगता है कि इस सीजन विराट कोहली का ऑरेंज कैप जीतना लगभग तय है। वहीं, इस बीच विराट कोहली ने एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। विराट कोहली ऑन द फील्ड धमाल तो मचाते ही है इसके साथ ही इस बार विराट कोहली ने ऑफ द फील्ड भी अपना जलवा दिखाया है। दरअसल, विराट कोहली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 30 मिलियन हैशटैग पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

यह भी पढ़े-

Hardik Pandya: हार्दिका पाण्ड्या ने सोशल मीडिया पर की ऐसी पोस्ट, लोग लगाने लगे तलाक का क्यास

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन