नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 दिसंबर को संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने कंगारुओं को 2-1 से हराया. भारत की ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ये पहली टेस्ट जीत थी. भारतीय खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ टेस्ट सीरीज के जीत का जश्न मनाने का अंदाज निराला रहा.

विराट कोहली की पत्नी और सिने अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में छुट्टियां मना रही हैं. सिडनी में खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद जब भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती तो उस समय विराट की पत्नी अनुष्का भी मैदान पर मौजूद थीं. इस टेस्ट सीरीज का जश्न विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने भी मनाया. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के टेस्ट जीत के जश्न मनाए जाने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली सोफे पर बैठे हैं. विराट पत्नी अनुष्का को अपने हाथ से कुछ खिला रहे हैं. इस दौरान अनुष्का के चेहरे पर क्यूट सी मुस्कान दिख रही है.

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर सात दशक बाद टेस्ट सीरीज जीती है. कुल मिलाकर भारत की ऑस्ट्रेलिया में ये पहली टेस्ट विजय है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया जिसे टीम इंडिया ने जीता. पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने भारत को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. उसके बाद मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने एक बार ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी और टीम इंडिया ने 2-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली. सिडनी में खेला गया चौथ और अंतिम टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. इस प्रकार भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही सरजमीं पर 2-1 से हराकर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने में सफल हुआ.

India vs Australia Test Series: जानिए सात दशक बाद ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत क्यों ऐतिहासिक है

Cheteshwar Pujara Player of the Series: ऑस्ट्रेलिया में 521 रन ठोंकने वाले चेतेश्वर पुजारा बने मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App