एडिलेड. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड के ओवल मैदान पर पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा कारनामा किया है. दरअसल कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अपने टेस्ट करियर के 1000 रन पूरे कर लिए हैं. दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 रन के स्कोर पर पहुंचते ही कोहली 1000 रन के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए, कोहली ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 1000 रन पूरा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं. कोहली से पहले ऑस्ट्रेलिया में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मन और राहुल द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में 1000 रन से अधिक रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने केवल 18 पारियों में 1000 टेस्ट रन ऑस्ट्रेलिया में पूरा किए हैं. ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक रन सचिन ने बनाए हैं. सचिन ने 20 मैचों की 38 पारियों में 53.20 की औसत से 1,809 रन बनाए हैं, इनके बाद वीवीएस लक्ष्मण 1236 और राहुल द्रविड़ 1143 रन बना चुके है. ऑस्ट्रेलिया में रनों के मामले में कोहली सचिन से अभी बहुत पीछे हैं लेकिन कोहली सचिन के एक रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं सचिन ने ऑस्ट्रेलिया की धरती छह शतकों लगाए हैं और कोहली के नाम पांच शतक हैं इस सीरीज में कोहली के पास एक बड़ा मौका है जिससे सचिन का रिकॉर्ड टूट जाएगा. 

इसके साथ ही बता दें कि कोहली 28वें ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 1000 रन पूरे किए हैं. कोहली ने अब तक टीम इंडिया के लिए 74 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6348 रन बनाए हैं. कोहली का टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 243 रन है और अपने टेस्ट करियर में 24 शतक लगाए हैं. आज कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25वां शतक जड़ सकते हैं. 

 

Virat Kohli Dance Video: अचानक मैदान पर विराट कोहली करने लगे अजीबोगरीब डांस, ऑस्ट्रेलियाई भी रह गए दंग

Anushka Sharma Video: विराट कोहली के बिना अनुष्का शर्मा ठंड में ले रहीं कॉफी का मजा, वीडियो में दिखा मस्त अंदाज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App