नई दिल्ली. अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. सेरेना ने क्वाटर फाइनल में चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा को सीधे सेटों में हराकर यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई. आर्थर अश स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सेरना ने विश्व की सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा 6-4, 6-3 से मात दी.

पहले सेट में कैरोलिना प्लिस्कोवा ने शानदार खेल दिखाते हुए सेरना विलियम्स पर पर 2-1 की बढ़त बना ली. लेकिन अपने अनुभव फायदा उठाते हुए सेरेना ने 4-4 की बराबरी कर ली. इसके बाद सेरेना को ब्रेक प्वाइंट का फायदा मिला और उन्होंने चेक खिलाड़ी पर 5-4 की बढ़ता बना ली. इस तरह सेरेना ने पहला सेट 6-4 से अपने नाम किया.

दूसरे सेट में सेरेना विलियम्य कैरोलिना प्लिस्कोवा पर शुरू से भारी पड़ी और सेरेना ने शुरुआत में ही लगातार चार गेम जीत लिए. इसके बाद प्लिस्कोवा ने 1 अंक हासिल किया और लीड 4-1 की हो गई. सातवें गेम में सेरना ने 4 ब्रेक प्वाइंट बचाते हुए अपनी लीड 5-2 कर ली. यहां चेक खिलाड़ी का गेम में वापसी करना आसान नहीं था और सेरेना ने दूसरा सेट भी 6-3 से अपने नाम किया.

सेरना गुरुवार को सेमीफाइनल में लाटविया की अनास्तासिजा सेवस्तोवा से होगा. सेवस्तोवा ने 2017 की यूएए ओपन विजेता स्लोएन स्टीफेंस को क्वारटर फाइनल में 6-2, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थीं. सेमीफाइनल मुकाबले पर बोलते हुए सेरेना विलियम्स ने कहा, यूएस ओपन में अभी तक मेरा अच्छा सफर रहा है और मैं सेमीफाइनल को लेकर उत्साहित हूं. 26 सितंबर को 37 साल की होने जा रहीं सेरेना विलियम्स ने अब 23 महिला सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं.

Serena Williams Photos: सेरेना विलियम्स की 25 हॉट और सेक्सी तस्वीरें देखकर छूट जाएंगे पसीने

टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स बनेंगी पहलवान, WWE में करेंगी फाइट !

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App