न्यूयार्कः पूर्व विश्व नंबर एक और वर्तमान में नंबर दो खिलाड़ी रोजर फेडरर यूएस ओपन के चौथे दौर में हारकर बाहर हो गए. उन्हें गैर वरीयता प्राप्त जॉन मिलमैन ने चार सेटों तक चले मुकाबले में 3-6, 7-5, 7-6(7), 7-6(3) से हराया. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं हारने वाले फेडरर पूरे मैच के दौरान लय में नहीं दिखें और कई गलतियां की. उन्होंने पूरे मैच के दौरान 10 डबल फॉल्ट और 77 अनफोर्स्ड एरर किए. पहला सेट 6-3 से आसानी से जीतने वाले फेडरर बाकी बचे मैच में लय खोते गए और मैच जीतकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

आपको बता दें कि फेडरर का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दिनों में 2004 से 2008 तक लगातार 5 बार यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जीता था. लेकिन इसके बाद से वह कभी यूएस ओपन नहीं जीत सके हैं. इस मैच में हार के बाद फेडरर ने गर्मी की भी शिकायत ती. उन्होंने कहा कि मुझे पहली बार ऐसा लगा कि मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं. कोर्ट में बहुत ही अधिक गर्मी थी. आपको बता दें कि इस मैच के दौरान न्यूयार्क का टेंपरेचर 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

जोकोविच आगे बढ़े

2015 के विजेता विश्व के नंबर 6 खिलाड़ी जोकोविच ने पुर्तगाल के जाओ सोउसा को 6-3 6-4 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. अगर फेडरर भी अपना मुकाबला जीतते तो क्वॉर्टर फाइनल में फेडरर और जोकोविच का मुकाबला होता. लेकिन फेडरर की हार के बाद दर्शकों को यह हाई-वोल्टेज मुकाबला अब नहीं देखने को मिलेगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App