नई दिल्ली. अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. सेरेना विलियम्स को अमेरिका ओपन के फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में हरा दिया. आर्थर अश स्टेडियम में खेले गए यूएस ओपन के फाइनल में जापानी महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए सेरेना विलयम्स को 6-2 6-4 से हराकर यूएस ओपन का फाइनल जीत कर इतिहास रच दिया

20 वर्षीय नाओमी ओसाका यूएस ओपन जीतने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बन गई हैं. नाओमी शुरू से ही सेरेना विलियम्स पर हावी रहीं और उन्होंने अमेरिका खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया. सेरेना विलियम्स पहला सेट हार जाने के बाद दबाव में दिखीं और दुसरे सेट में वापसी की जोरदार कोशिश की लेकिन जापानी खिलाड़ी से पार नहीं पा सकीं.

सेरेना विलियम्स अगर फाइनल में नाओमी ओसाका को हरा देतीं तो वह 24 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की मार्गेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेतीं. लेकिन नाओमी ओसाका ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. नाओमी ओसाका के लिए यूएस ओपन का खिताब काफी अहम है क्योंकि वह जापान की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी हैं जिन्होंने अमेरिकी ओपन का खिताब जीता है.

यूएएस ओपन का फाइनल काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा. जब दूसरे सेट में सेरेना वापसी के लिए संघर्ष कर रही थीं तो उनके कोच ने कथित रूप से सेरना की तरफ हाथ के इशारे से कुछ कहा जिसे खेल के नियमों विपरीत माना गया जिसके चलते एक गेम का जुर्माना लगाया गया. जिसके बाद सेरेना विलियम्स ने गुस्से में आकर चेयर अंपायर कार्लोस रामोस को चोर तक कह दिया लेकिन बाद में सेरेना ने अंपायर से माफी मांगी.

Photos: यूएस ओपन का लुत्फ उठाते प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास ने परिवार के साथ बिताया वक्त

अब फ्रेंच ओपन में काले सूट में नहीं दिखेंगी सेरेना विलियम्स, फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने लगाया बैन