नई दिल्ली: आजकल सोशल मीडिया पर आई कुछ फेक न्यूज को लोग सच मान लेते हैं. जिसके बाद वो गलत खबर वायरल हो जाती हैं. ऐसा ही एक वाकया पाकिस्तान के मध्यक्रम बल्लेबाज उमर अकमल के साथ हुआ है. अकमल को लेकर सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है, जिसमें उन्हें मरा हुआ बताया गया. इस खबर के साथ अकमल की एक तस्वीर भी है जिसमें अकमल जैसा दिखने वाला शख्स पूरी तरह से लहुलुहान नजर आ रहा है जिसका चेहरा उमर अकमल से काफी मिलता है. उमर इस खबर से इस कदर परेशान हो गए उन्हें खुद सोशल मीडिया पर आकर इसे झूठा बताना पड़ा. उमर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी की वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

उमर अकमल ने जैसे ही ये खबर सुनी तो उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट और वीडियो पोस्ट कर बताया कि ये खबर झूठी है और वो बिलकुल सुरक्षित हैं. उमर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अलहमदुल्लाह, मैं लाहौर में पूरी तरह सुरक्षित हूं, सोशल मीडिया पर वायरल खबर गलत है. और इंशाअल्लाह मै  नेशनल टी20 कप के सेमीफाइनल में खेलूंगा.’

जैसे ही उमर ने ट्वीट किया उनके फैंस ने उमर के ट्वीट को रिट्वीट करना शुरू कर दिया. ताकी ये झूठी खबर और न फैल सके. उमर अकमल ने अपना आखिरी वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 जनवरी 2017 को खेला था. फिलहाल वो टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन टीम में वापसी के लिए कड़ी महनत कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर में पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर जैसे चेहरे वाला आदमी बुरी तरह घायल है. इस फोटोशॉप तस्वीर की सच्चाई जाने बिना लोगों ने इस झूठी खबर को रिट्वीट और शेयर करना शुरू कर दिया. 

बता दें लाहौर में 26 मई को जन्मे इस 27 वर्षीय क्रिकेटर के परिवार में उनके दो भाई अकमल और अदनान हैं. दोनों भाई इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं. 

पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने अश्विन के बारे में बोल दी ये बड़ी बात

India vs Sri Lanka: श्रीलंका को बड़ा झटका, रंगना हेराथ दिल्ली टेस्ट से बाहर

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App