Monday, December 5, 2022

IND vs SA: होल्कर में टॉस निभाएगी महत्वपूर्ण भूमिका, जानिए वेदर और पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज इंदौर में होने वाला है। टीम इंडिया की इस महत्वपूर्ण श्रृखंला का पहला दो मुकाबला पहले ही खेला जा चुका है, जिसका निर्णय भारत के पक्ष में निकला। अब कप्तान रोहित शर्मा की नजरें आखिरी मैच को जीत कर सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर होगी।

टॉस का रहेगा अहम रोल

किसी भी मैच में टॉस की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। इसके बावजूद इंदौर के होल्कर स्टेडियम में इसका ज्यादा प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा। यहां पूरे मैच के दौरान बल्लेबाजी एक समान देखने को मिलेगी। बता दें कि टीम इंडिया ने इसी मैदान पर अपने टी-20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ भारत ने यहां पर कुल 260 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

पिच का ये रहेगा बर्ताव

अगर बात इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच की करें तो यहां आज कुल तीसरी बार टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। होल्कर में हमेशा से ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। इसके अलावा टीम इंडिया इस मैदान में अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है।

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

इंदौर में मौसम की बात करें तो एक्सपर्ट के अनुसार यहां पर आज मैच के दौरान बारिश होने के बिल्कुल आसार नही हैं। हालांकी बादल जरूर छाए रहेंगे। मुकाबला शाम 7.00 बजे शुरू होगा वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरू होने से ठीक आधा घंटे पहले यानि 6.30 पर उछाला जाएगा। यहां का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस वहीं हवा कि रफ्तार 10-15 किमी प्रति घंटे की हो सकती है।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये होगी भारत की संभावित प्लेइंग-11

IND vs SA: भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टी-20 मुकाबला आज, क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेंगे कप्तान रोहित

Latest news