Thursday, December 1, 2022

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये होगी भारत की संभावित प्लेइंग-11

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की बाइलेट्रल सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा। ये मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शाम 7.00 बजे शुरू होगा। इस औपचारिक मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा पलेइंग-11 में बड़े बदलाव कर सकते हैं।

भारत की 2-0 से अजेय बढ़त

टीम इंडिया इस समय सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। अब आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर कप्तान रोहित इस श्रृंखला को क्लीन स्वीप करना चाहेंगे। बता दें कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। उनको तीसरे टी-20 से आराम दिया गया है।

टीम में ये होंगे बड़े बदलाव

भारतीय पारी के आगाज करने की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत को मिल सकती है। राहुल के नहीं खेलने की वजह से ऋषभ बल्लेबाजी की शुरूआत करते हुए दिख सकते हैं। वहीं नंबर पांच पर भी बदलाव देखने को मिल सकता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में नंबर पांच पर युवा शाहबाज अहमद बल्लेबाजी करने के लिए आ सकते हैं। ये एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी माहिर है।

श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 में विराट कोहली की जगह विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम से जोड़ा गया है। इन्होंने अपना आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 7 अगस्त को खेला था, जो की वेस्टइंडीज के खिलाफ हुआ था। इस मुकाबले में अय्यर ने 40 गेंदों पर 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इन्होंने भारतीय टीम को कई मुकाबले जीता कर दिए हैं। इस लिहाज से इनकी बल्लेबाजी का योगादान आखिरी टी-20 में भारतीय टीम के बेहद जरूरी है।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और अर्शदीप सिंह।

IND vs SA: भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टी-20 मुकाबला आज, क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेंगे कप्तान रोहित

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 से विराट कोहली बाहर, इस खतरनाक प्लेयर की वापसी

Latest news