July 21, 2024
  • होम
  • इस बार वर्ल्ड कप में IPL की तरह रन नहीं बरसा पाएंगे बल्लेबाज, गेंदबाजों का दिख सकता हैं जलवा

इस बार वर्ल्ड कप में IPL की तरह रन नहीं बरसा पाएंगे बल्लेबाज, गेंदबाजों का दिख सकता हैं जलवा

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 29, 2024, 11:17 am IST

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरूआत होने वाली है। इस बार टूर्नामेंट की मेजबानी यूएसए और वेस्टइंडीज मिलकर कर रहे हैं। इसके लिए टीम इंडिया अमेरिका पहुंच गई है। लेकिन अभी विराट कोहली और संजू सैमसन समेत कुछ खिलाडियों का अमेरिका जाना बाकी है। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ी एक जरूरी खबर सामने आ रही है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बार टी20 विश्व कप के दौरान गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है। तो वहीं बल्लेबाजों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इस बार टी20 विश्व कप के दौरान बल्लेबाज IPL की तरह रनों की बारिश नहीं कर पाएंगे। यह टूर्नामेंट आईपीएल से कई मायनों में अलग रहना वाला है। इस बार टूर्नामेंट में गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूयॉर्क के साथ-साथ बाकी मैदानों की पिचें गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती हैं। वेस्टइंडीज की पिच अब पहले की तरह नहीं रही है. यह काफी धीमी हो चुकी हैं। जिसकी वजह से इन मैदानों पर कई बार गेंद रुककर आती है। जिसका फायदा गेंदबाजों को मिलता है। ऐसी स्थिति में बल्लेबाजों की दिक्कत बढ़ सकती है।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया के साथ-साथ ज्यादातर टीमें वॉर्म अप मुकाबले खेलेंगी। भारत का वॉर्मअप मैच बांग्लादेश के खिलाफ होगा। यह मुकाबला 1 जून को न्यूयॉर्क के एक स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया का पहला मैच आयरलैंड से होना है। यह मैच 5 जून को खेला जाएगा। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 9 जून को होगा। यह मैच न्यूयॉर्क में ही खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें-

अफगानिस्तान बॉर्डर पर पाकिस्तान-तालिबान में छिड़ा युद्ध, अब तक 6 लोगों ने गंवाई जान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन