Friday, February 3, 2023
spot_img

IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे के लिए इस धाकड़ प्लेयर की टीम में वापसी, जडेजा की कमी को करेगा पूरा

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। इस दौरे के लिए टीम में एक हरफलमौला खिलाड़ी को शामिल किया गया है, जो जडेजा की कमी को पूरा कर सकता है। ये युवा खिलाड़ी भारत के लिए तीनों ही फॉर्मट खेल चुका है।

18 नवंबर से न्यूजीलैंड दौरे की होगी शुरुआत

इंडिया औऱ न्यूजीलैंड के बीच 18 नवंबर से तीन मैचों की टी-20 की शुरुआत होने वाली है। जिसके बाद दोनों देशो के बीच इतने ही मैचों की वनडे श्रृंखला भी खेली जाएगी। इन दोनों सीरीज के लिए भारत न्यूजीलैंड का दौरा करेगा। चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। टी-20 श्रृंखला की कमान हार्दिक पांड्या तो वहीं वनडे टीम की कप्तानी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन करते नजर आएंगे। इन दोनों ही श्रृंखलाओं के लिए एक ऑलराउंडर खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई है जो स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की कमी को पूरा कर सकता है।

इस खिलाड़ी की टीम में हुई वापसी

बता दें कि एशिया कप 2022 में चोट लगने के कारण स्टार अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। जिसके चलते वो ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। बीसीसीआई अधिकारियों ने बताया की जडेजा अब सीधे बांग्लादेश दौरे पर खेलते हुए दिखेंगे। ऐसे में 18 नवंबर से शुरु होने वाले न्यूजीलैंड दौरे के लिए वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया है। सुंदर जडेजा की तरह बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने के लिए पहचाने जाते हैं।

वॉशिंगटन सुंदर का क्रिकेट करियर

वॉशिंगटन सुंदर ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मट खेले हैं। उन्होंने टीम के लिए 4 टेस्ट में कुल 265 रन बनाए और 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्होंने 6 वनडे मैच और 31 टी-20 मैच भी खेले हैं और 25 विकेट हासिल किए हैं। सुंदर के पास इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन करके टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका है।

IPL आने की वजह से भारत नहीं जीता टी-20 वर्ल्ड कप- शोएब मलिक

Sachin Tendulkar: सचिन ने बताया भारत क्यों हारी सेमीफाइनल मुकाबला

Latest news