Sunday, January 29, 2023

IND vs SA: भारतीय टीम में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री, साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगा टी-20 डेब्यू

नई दिल्ली। हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खत्म हुई है। जिसको टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ये श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी, क्योंकि इस बार क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। ऐसे में वर्ल्ड चैंपियन को मात देकर टीम के खिलाड़ियों का मनोबल काफी मजबूत हुआ है। अब कप्तान रोहित को वर्ल्ड कप के पहले एक और सीरीज खेलनी है जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा। भारतीय चयनकर्ताओं ने एक नए खिलाड़ी को इस श्रृंखला में जगह दी है। जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू टी-20 मैच खेल सकता है।

हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे टी-20 मैच

भारतीय टीम अपनी अगली सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है। ये श्रृंखला साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितबंर से शुरू होने वाली है। भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबला खेलना है। 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की ये एकमात्र टी-20 श्रृंखला होगी। भारतीय चयनकर्ताओं ने इसके लिए टीम में काफी बदलाव किए हैं। टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को इस सीरीज में आराम दिया गया है, मतलब वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह एक 27 वर्षीय ऑलराउंडर को टीम में जगह दी गई है। जो भारत के लिए अपना पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलता दिखेगा।

शाहबाज अहमद की टीम में हुई एंट्री

बता दें कि मात्र कुछ ही हफ्तों में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों को देखते हुए भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को साउथ अफ्रीका सीरीज से आराम दिया गया है। इस श्रृंखला में उनकी जगह ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में ये खिलाड़ी अपना पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलता दिख सकता है। साउथ अफ्रीका के पहले शाहबाज को जिम्बाब्वे दौरे के लिए वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया गया था।

Team India: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी

ICC T20 Rankings: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने से रैंकिंग में बड़ा बदलाव, नंबर 1 पर भारत

Latest news