Wednesday, February 1, 2023
spot_img

IND vs AUS: भारत को ये खिलाड़ी जीता कर देगा टी-20 वर्ल्ड कप, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में है माहिर

नई दिल्ली। भारतीय टीम के मध्यक्रम में एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री हुई है। इसने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान रोहित के टेंशन को दूर कर दिया है। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर ये प्लेयर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीता कर दे सकता है।

भारत को मिला ये खतरनाक बल्लेबाज

भारतीय टीम को सूर्यकुमार यादव के रूप मे इस समय दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज मिल गया है। ये क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप मे विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर खिलाड़ी है। ये मैदान में किसी भी दिशा में शॉट खेल सकते हैं। बता दें कि सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में मात्र 36 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले 5 चौके और इतने ही गगनचुंबी छक्के निकले। सूर्यकुमार मैदान पर 191 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे। इनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने ये मैच 6 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

सूर्या ने नंबर-4 की पोजिशन की पक्की

अब आगामी वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम में नंबर 4 पोजिशन पर बल्लेबाजी के लिए टेंशन दूर हो गई है। अब इस नंबर पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। वो इस समय कप्तान रोहित शर्मा के पंसदीदा खिलाड़ियों में से एक है। रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव को लगातार टीम में जगह मिलने लगा और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उन्होंने अपनी नंबर-4 की पोजिशन पक्की कर ली। इन्होंने भारत के लिए अब तक 13 वनडे और 30 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला हैं।

विराट-सूर्या ने खेली अर्धशतकीय पारी

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य दिया जिसका पीछा करने उतरे भारतीय टीम के खिलाड़ियों की शुरुआत बेहद खराब रही है और टीम को पहला झटका पहले ओवर में ही केएल राहुल के रूप में लगा। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा को भी 14 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन जाना पड़ा। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद विराट कोहली और सू्र्यकुमार यादव ने पारी को संभाला और दोनों ने क्रमशः 63(48) और 69(36) रनों की तेजतर्रार पारी खेली और टीम को जीत के दहलीज पर लेकर गए। अंत में हार्दिक पांड्या (25) ने विंनिग चौका जड़कर टीम को जीत दिलाया।

IND vs AUS: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात, 2-1 से जीती सीरीज

IND vs AUS: कोहली-सूर्या की आतिशी पारी से भारत की धमाकेदार जीत, पाकिस्तान का तोड़ा रिकॉर्ड

Latest news