Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Team India: ये खिलाड़ी विराट कोहली के लिए बना खतरा, नंबर 3 पर खेलने के लिए पेश की दावेदारी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। जहां पर टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल चुकी है, वहीं अब इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस दौरे के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। दूसरे टी-20 में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए एक खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। ये पोजिशन कई सालों से विराट कोहली के नाम दर्ज है ऐसे में ये खिलाड़ी उनके लिए खतरा बन गया है।

दूसरे टी-20 में बनाया आतिशी शतक

बता दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में टीम इंडिया के जीत के सबसे बड़े हीरों सूर्यकुमार यादव बने। जब वो क्रीज पर नंबर तीन की पोजिशन पर बल्लेबाजी करने के लिए आए तो उस समय टीम का स्कोर 9 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 69 था। वहीं ताबड़तोड़ शतक लगाते हुए उन्होंने टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 190 तक पहुंचाया और नाबाद पवेलियन लौटें। सूर्यकुमार ने 51 गेंदों पर नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 217 का था और सूर्या के बल्ले से कुल 11 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के निकले।

शानदार फॉर्म में है सूर्यकुमार यादव

घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने इस साल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कमाल का प्रदर्शन किया है। वर्ल्ड कप में भी उन्होंने लगभग विराट के बराबर ही स्कोर खड़ा किया है। उसी फॉर्म को जारी करते हुए वो न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी खूब रन बरसाए हैं। वो इस सीरीज के हाई स्कोरर बल्लेबाज बने। अमूमन नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आने वाले सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में नंबर तीन पर बैटिंग करने उतरे और ताबड़तोड़ शतक जमाया, ये पोजिशन पूर्व कप्तान विराट की है। ऐसे में सोशल मीडिया में लोग उनकी तुलना विराट कोहली से करने लगे है।

CSK: सीएसके से हुई बहुत बड़ी गलती, आईपीएल-2023 में पड़ेगा बहुत भारी!

Latest news