Friday, February 3, 2023
spot_img

T20 world Cup: ये खिलाड़ी क्रिकेट के एक फॉर्मेट से जल्द ले सकता है संन्यास, वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप को खेला जा चुका है। ये महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खत्म होने के बाद एक स्टार खिलाड़ी क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से घोषणा संन्यास की घोषणा कर सकता है।

ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से ले सकता है संन्यास

ऑस्ट्रेलिया टीम के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) अगले साल क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारुप टेस्ट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान वो वनडे और टी-20 खेलना जारी रखेंगे। ऑस्ट्रलियाई टीम टी-20 वर्ल्ड कप के पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। जिसके बाद एक कार्यक्रम में बोलते हुए वॉर्नर ने संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि, ‘ टेस्ट मैच वह फॉर्मेट हैं जिसको मै पहले छोड़ सकता हूं। हो सकता है कि ये टेस्ट में मेरे ये अंतिम 12 महीने हो।’

फरवरी-मार्च में खेला जाएगा बॉर्डर गावस्कर टेस्ट

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम का 2023 टेस्ट कार्यक्रम काफी व्यस्त है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया औऱ भारत के बीच फरवरी-मार्च में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी होना है। वॉर्नर ने साल 2011 में टेस्ट डेब्यू किया था। 36 वर्षीय वॉर्नर ने अब तक कुल 96 टेस्ट मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 46.52 के कमाल की औसत से कुल 7,817 रन बनाए हैं। वॉर्नर के नाम टेस्ट में 24 शतक और 34 अर्धशतक शामिल है।

आईसीसी ने जारी किया वर्ल्ड कप प्लेइंग-11 टीम

आईसीसी द्वारा जारी किए गए प्लेइंग-11 में भारत और पाकिस्तान के दो-दो खिलाड़ियों को जगह मिली है। लेकिन टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी को 12वें प्लेयर के रूप में चुना गया है। पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को इसमें जगह दी गई है। जबकि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम के 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।

जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रजा, शादाब खान, सैम करन, एनरिक नॉर्किया, शाहीन शाह आफरीदी और मार्क वुड।

IPL आने की वजह से भारत नहीं जीता टी-20 वर्ल्ड कप- शोएब मलिक

Sachin Tendulkar: सचिन ने बताया भारत क्यों हारी सेमीफाइनल मुकाबला

Latest news