नई दिल्ली। आईपीएल से दूर इंग्लैंड में इन दिनों काउंटी चैंपियनशिप का बोलबाला है। एक तरफ लगातार तीन मैचों में तीन शतक लगाने वाले भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की तारीफ हो रही है। वहीं इंग्लैंड के लेग स्पिनर मैट पार्किंसन का भी कहर जारी है, जो ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न की तरह गेंदबाजी कर रहे हैं। मैट पार्किंसन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने उन्हें शेन वार्न की जादुई गेंद ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ की याद दिला दी।

शेन वार्न की दिलाई याद

इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन वन का मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में लंकाशायर और वार्विकशायर के बीच खेला गया था, जिसमें लंकाशायर के लेग स्पिनर मैट पार्किंसन ने वारविकशायर के विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ एक जादुई गेंद पर प्रहार किया था। माइकल बर्गेस को क्लीन बोल्ड किया।

‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ की दिलाई याद

लंकाशायर के लेग स्पिनर मैट पार्किंसन की इस गेंद की तुलना शेन वार्न की जादुई गेंद ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ से की जा रही है। मैट पार्किंसन की गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई और वारविकशायर के विकेटकीपर बल्लेबाज माइकल बर्गेस के ऑफ स्टंप से जा टकराई। मैट पार्किंसन की इस गेंद को देख हर कोई हैरान रह गया। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

शेन वार्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ क्या थी?

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न ने 4 जून 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गैटिंग को एक गेंद फेंकी जो लेग स्टंप के बाहर पिच हुई और बल्लेबाज के ऑफ स्टंप को 90 डिग्री पर घुमाकर उड़ा दिया। कोण। शेन वार्न की इस गेंद को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का दर्जा दिया गया था। शेन वॉर्न ने 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट लिए।

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर