Tuesday, November 29, 2022

IND vs SA: सीरीज का तीसरा टी-20 आज, जानिए प्लेइंग-11 से लेकर पिच-वेदर रिपोर्ट तक की पूरी जानकारी

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृखंला का आखिरी मुकाबला आज इंदौर के होल्कर स्टेडिम में खेला जाएगा। मैच के शुरू होने का समय शाम 7.00 बजे है और टॉस का सिक्का मुकाबला शुरू होने से ठीक आधा घंटे पहले यानि 6.30 पर उछाला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज पर पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है, ऐसे में ये मुकाबला जीतकर कप्तान रोहित इस सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेंगे।

हाई स्कोरिंग है पिच

अगर बात इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच की करें तो यहां आज कुल तीसरी बार टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। होल्कर में हमेशा से ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। इसके अलावा टीम इंडिया इस मैदान में अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है।

छाए रहेंगे बादल

इंदौर में मौसम की बात करें तो एक्सपर्ट के अनुसार यहां पर आज मैच के दौरान बारिश होने के बिल्कुल आसार नही हैं। हालांकी बादल जरूर छाए रहेंगे। मुकाबला शाम 7.00 बजे शुरू होगा वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरू होने से ठीक आधा घंटे पहले यानि 6.30 पर उछाला जाएगा। यहां का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस वहीं हवा कि रफ्तार 10-15 किमी प्रति घंटे की हो सकती है।

टॉस की भूमिका

किसी भी मैच में टॉस की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। इसके बावजूद इंदौर के होल्कर स्टेडियम में इसका ज्यादा प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा। यहां पूरे मैच के दौरान बल्लेबाजी एक समान देखने को मिलेगी। बता दें कि टीम इंडिया ने इसी मैदान पर अपने टी-20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ भारत ने यहां पर कुल 260 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

अय्यर की वापसी

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 में विराट कोहली की जगह विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम से जोड़ा गया है। इन्होंने अपना आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 7 अगस्त को खेला था, जो की वेस्टइंडीज के खिलाफ हुआ था। इस मुकाबले में अय्यर ने 40 गेंदों पर 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इन्होंने भारतीय टीम को कई मुकाबले जीता कर दिए हैं। इस लिहाज से इनकी बल्लेबाजी का योगादान आखिरी टी-20 में भारतीय टीम के बेहद जरूरी है।

संभावित प्लेइंग-11

ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और अर्शदीप सिंह।

Latest news