Wednesday, February 1, 2023
spot_img

IND vs NZ: 30 नवंबर को खेला जाएगा तीसरा वनडे मुकाबला, ये स्टार खिलाड़ी प्लेइंग-11 में होगा शामिल!

नई दिल्ली। भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की और टूर्नामेंट में शुरुआती 1-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद दूसरे मुकाबले को बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा वहीं तीसरा और अंतिम मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। अगर भारतीय कप्तान शिखऱ धवन को ये सीरीज बचानी है तो उन्हें ये निर्णायक मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। ऐसे में तीसरे वनडे मुकाबले में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

सीरीज बचाने के लिए उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। वहीं एक मुकाबले का नतीजा बेनतीजा रहा। ऐसे में भारत को सीरीज बचाने के लिए तीसरा मुकाबला हर हाल में जीतना होगा, क्योंकि अगर ये निर्णायक मैच रद्द या ड्रॉ भी होता है, तो कप्तान शिखर धवन ये बाइलेट्रल सीरीज गंवा देंगे। ऐसे में धवन तीसरे वनडे मुकाबले में कुछ जरुरी बदलाव कर सकते हैं और खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

चहल और पंत होंगे प्लेइंग-11 से बाहर

बता दें कि भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर युजवेंद्र चहल इस सीरीज में फ्लॉप नजर आए। उन्होंने अपने नाम के अनुरुप कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और पहले मुकाबले में अपने पूरे 10 ओवर के कोटे में 67 रन खर्च किए और एक भी सफलता हाथ नहीं आई। अगर बल्लेबाजी की बात करें तो ऋषभ पंत को कई मौके दिए जा चुके हैं लेकिन वो उस मौके को भुना नहीं पा रहे हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

कुलदीप और सैमसन टीम में होंगे शामिल

कप्तान शिखर धवन चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल कर सकते हैं। इन्होंने भारत के लिए अब तक कुल 72 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान 118 सफलता हाथ लगी। इसके अलावा बल्लेबाजी क्रम में संजू सैमसन को ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। सैमसन ने अब तक 11 वनडे मैचों में 330 रन बनाए हैं।

Fifa World Cup 2022: मोरक्को ने किया तीसरा उलटफेर, नंबर 2 बेल्जियम को 2-0 से हराया

FIFA World Cup: स्पेन बनाम जर्मनी का मुकाबला हुआ ड्रा, इस खिलाड़ी ने दागे गोल

Latest news