नई दिल्ली। आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 श्रृंखला खेलेगी. इस सीरीज में कई बड़े खिलाड़ियों को आराम देने के बात भी कही जा रही है. ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका होगा. इस रेस में 3 युवा गेंदबाज आगे चल रहे हैं. आईपीएल 2022 में इन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, ऐसे में अवेश खान,अर्शदीप सिंह और मोहसिन खान इन 3 घातक गेंदबाजों को साउथ अफ्रीका सीरीज में मौका मिल सकता है.

अवेश खान

लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा तेज गेंदबाज अवेश खान इस सीजन टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में अब तक 9 मैच खेले हैं, उन्होंने इन मैचों में 8.14 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए हैं. अवेश खान अच्छी लय में नजर आ रहे हैं, ऐसे में उन्हें आने वाली सीरीज में मौका मिल सकता है. अवेश खान ने पिछले सीजन में भी 24 विकेट लिए थे, वह आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे.

अर्शदीप सिंह

आईपीएल 2022 में अर्शदीप सिंह आखिरी ओवरों में बेहद घातक गेंदबाजी कर रहे हैं. उनकी गेंदों पर आखिरी ओवरों में रन बनाना काफी मुश्किल लगता है. अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में अब तक 11 मैचों में 6 विकेट लिए हैं, लेकिन उन्होंने 7.79 की इकॉनमी से केवल रन ही खर्च किए हैं. हाल ही में वीरेंद्र सहवाग ने अर्शदीप पर कहा, ‘मैं कहना चाहूंगा कि अर्शदीप को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में मौका मिलना चाहिए. इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि वह अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ कैसी गेंदबाजी करते हैं और उन्हें कुछ अनुभव भी मिलेगा.

मोहसिन खान

23 साल के युवा गेंदबाज मोहसिन खान पहले सीजन में ही सबका ध्यान अपनी ओर खींच चुके हैं. मोहसिन खान 140+ KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने इस सीजन में अब तक 5 मैचों में 5.35 की इकॉनमी से 9 विकेट लिए हैं. मोहसिन खान को लखनऊ ने बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा. मोहसिन 2018 से आईपीएल का हिस्सा बन रहे हैं, लेकिन इस सीजन में उन्हें पहली बार खेलने का मौका मिला. वह आने वाली सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा भी बन सकते हैं.

य़ह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर