Wednesday, February 1, 2023
spot_img

IND vs NZ:सेडॉन पार्क में खूब लगेंगे चौके छक्के, जानिए दूसरे वनडे मैच में पिच का मिजाज

नई दिल्ली। टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। यहां पर दोनो देशो के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से बड़े हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद कप्तान धवन दूसरा मैच जीतकर वापसी करना चाहेंगे।

पहले मैच में दिखा था स्विंग

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा वनडे मुकाबला 27 नवंबर यानी कल हेमिल्टन में खेला जाएगा। भारतीय दृष्टिकोण से दूसरा मुकाबला जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण होगा। क्योंकि अगर टीम इंडिया ये मुकाबला हार जाती है तो कीवी टीम इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना लेंगे और तीसरा मुकाबला बस औपचारिकता बस रह जाएगा। पहले मैच में शुरुआत के 15 ओवर तेज गेंदबाजों को स्वींग मिला था। ऐसे में दूसरे मुकाबले में भी पिच बहुत महत्वपूर्ण भूमका निभा सकती है।

सेडॉन पार्क की पिच रिपोर्ट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हेमिल्टन के सेडॉन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। ये पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। पहले वनडे मुकाबले में दोनों टीमों ने 300 से ज्यादा रन बनाया था, ऐसे में दोनों टीमों के अंदर पॉवरहिटर मौजूद हैं, जो दूसरे मैच में भी लंबे लंबे शॉट लगा सकते हैं।

इस मैदान में भारत का प्रदर्शन

बता दें कि हेमिल्टन का रिकॉर्ड भारतीय टीम के पक्ष में बिल्कुल नहीं रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिल्टन में अब तक कुल 6 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें से सिर्फ 1 मुकाबले का निर्णय टीम इंडिया के पक्ष में रहा है। ये जीत साल 2009 में मिली थी। तब दोनों देशो के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही थी, जिसके चौथे मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग ने ताबड़तोड़ पारी खेल भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। इस मैच के बाद भारत इस फील्ड में अपना तीन मैच हार चुका है।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Latest news