Sunday, June 26, 2022

दिल्ली की टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के अभी नहीं बंद हुए हैं रास्ते, जानिए कैसे

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में प्लेऑफ की दौड़ बेहद दिलचस्प हो गई है। गुजरात की टीम पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है जबकि मुंबई और चेन्नई दौड़ से बाहर है। मतलब 7 टीमों के बीच अंतिम तीन स्थान हासिल करने की होड़ है। इस दौड़ में दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी शामिल है और प्रबल दावेदार भी। टीम को आज शाम पंजाब के खिलाफ खेलना है, जिसका नाम भी प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीमों की लिस्ट में शामिल है।

इस सीजन में दिल्ली की टीम का प्रदर्शन देखने वालों को उतना खास नहीं लगता लेकिन टीम ने इतना बुरा नहीं किया है। केवल एक चीज यह है कि उनकी ओर से लगातार जीत नहीं हो रही है, लेकिन टीम ने अब तक 12 में से 6 यानी 50 प्रतिशत जीत हासिल की है। अब अगले दो मैचों में टीम को इस सीजन का बेहतरीन खेल दिखाना होगा क्योंकि दिल्ली ने इस सीजन में लगातार दो मैचों में एक बार भी जीत हासिल नहीं की है।

ऐसे पहुंच सकती है टीम प्लेआफ में

दिल्ली की टीम के पास प्लेऑफ़ में पहुंचने का एक बहुत ही सरल सूत्र है। टीम को 16 अंक तक पहुंचने के लिए अगले दो मैच जीतने होंगे। आज रात टीम पंजाब से खेलेगी जिसके पास भी 16 अंक तक पहुंचने का मौका होगा। खैर, दोनों टीमों में से केवल एक ही इसमें सफल होगी। दिल्ली के सामने लक्ष्य आज का मैच जीतकर नेट रन रेट के आधार पर 16 अंक तक पहुंचने वाली टीमों को हराना है।

बैंगलोर एकमात्र टीम है जो 16 अंक तक पहुंच सकती है और दिल्ली से भिड़ेगी। अगर लखनऊ की टीम अपना अगला मैच हार जाती है तो उसके भी 16 अंक होंगे ऐसे में दिल्ली बेहतर रन रेट से तीसरे स्थान पर पहुंच सकती है लेकिन इसके लिए उसे पंजाब और मुंबई के खिलाफ मैच जीतना होगा।

अगर दिल्ली की टीम को पंजाब के खिलाफ हार मिलती है, फिर भी समीकरण फिट बैठता है, तो टीम आगे बढ़ सकती है। इसके लिए दिल्ली की टीम को किसी भी हाल में अगला मैच जीतना होगा और दुआ करनी होगी कि गुजरात की टीम बेंगलुरू को हरा दे ताकि वह भी 14 अंक पर बना रहे। वहीं पंजाब को हैदराबाद के खिलाफ टीम की हार के लिए दुआ करनी होगी। दूसरी ओर कोलकाता के भी 14 अंक हो सकते हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि अगर दिल्ली नेट रन रेट में इन सभी 14 अंक तक पहुंचने वाली टीम से बेहतर है तो वह प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

यह भी पढ़ें :

नरेला: प्लास्टिक फैक्ट्री आग बुझाने का काम जारी, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद 

Horrific Road accident in Bahraich कारों की भिड़ंत में तीन की मौत,दो गंभीर

SHARE

Latest news

Related news