July 17, 2024
  • होम
  • कुदरत का निजाम! पाकिस्तान के टी-वर्ल्ड कप से बाहर होने पर भारतीयों ने लिए जमकर मजे

कुदरत का निजाम! पाकिस्तान के टी-वर्ल्ड कप से बाहर होने पर भारतीयों ने लिए जमकर मजे

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 15, 2024, 5:31 pm IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान की पुरुष टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है. टीम ने टूर्नामेंट में इतना ख़राब खेला कि सुपर 8 में भी नहीं पहुंच सकी. 14 जून यानी शुक्रवार को USA और आयरलैंड के बीच का मुकाबला बारिश के भेंट चढ़ गया. मैच रद्द होने की वजह से अमेरिका ने सुपर 8 में जगह बना ली जबकि पाकिस्तान की टीम का सफर खत्म हो गया.

सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात

वहीं पाकिस्तान के बाहर होने पर भारतीय जमकर मजे ले रहे हैं. सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात हो गई है. यूजर्स पकिस्तान की टीम का खूब मजाक बना रहे रहे हैं और मीम्स शेयर किए जा रहे हैं. लोगों ने इसे कुदरत का निजाम बताया है. बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ मैच धुलने के कारण अमेरिका के 5 अंक हो गए और वो नेक्स्ट राउंड में पहुंच गई. भारत, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेल‍िया, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं.

अपने ग्रुप में टॉप पर है टीम इंडिया

भारत ग्रुप A में 6 अंकों के साथ टॉप पर है. इंडिया ने अपने तीनों मैच जीते हैं. अमेरिका 5 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान 2 अंकों के साथ तीसरे और कनाडा चौथे और आयरलैंड पांचवें नंबर पर है. मालूम हो कि टी20 वर्ल्ड की शुरुआत में पाक टीम को अमेरिका के हाथों सुपर ओवर में हार मिली थी. टेक्सस के डलास स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बाबर की सेना ने अमेरिका को 160 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे विपक्षी टीम ने 159 रन बनाकर टाई कर दिया. फिर सुपर ओवर के मुकाबले में पाकिस्तान को 5 रनों से हरा दिया. वहीं दूसरे मैच में भारत ने 6 रनों से हरा दिया था.

यह भी पढ़ें-

T20 WC: विश्व कप में विराट कोहली के फ्लॉप होने की क्या है वजह, पिच, ओपनिंग, बॉलिंग या कुछ और?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन