Sunday, September 25, 2022

IND vs AUS: मोहाली में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला टी-20, जानिए वेदर और पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस समय तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत आई हुई है। ये श्रृखंला भारतीय दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। अगले महीने 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप शुरूआत होने वाली है, इस बार टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का आगाज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम कर रही है, वहीं पिछली ट्रॉफी भी कंगारुओं के नाम रहा था। ऐसे मे वर्ल्ड कप के ठीक पहले टीम इंडिया इस सीरीज को जीत कर अपना आत्मविश्वास बढ़ाना चाहेगी।

मोहाली में एक भी मैच नहीं हारा भारत

मोहाली के इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम का बेहद ही शानदार रिकॉर्ड रहा है। टीम इंडिया ने पंजाब के मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 3 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और तीनों ही मैच का निर्णय भारत के पक्ष में आया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला जीत कर भारत इस मैदान पर अपना 100 प्रतिशत रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना चाहेगी टीम

मोहाली का इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पहले बल्लेबाजी करने वाले टीमों के लिए थोड़ा फायदेमंद साबित होता है। ऐसे में आज होने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले टी-20 मुकाबले में टॉस अहम भूमका निभा सकता है। मोहाली की पिच काफी हरी-भरी रहती है, ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। लेकिन अगर बल्लेबाज संयम के साथ थोड़ी देर टिक कर बल्लेबाजी करते हैं तो, बॉल बल्ले पर ठीक से आने लगेगी। मैच की पहली पारी में तेज गेंदबाजों द्वारा स्विंग देखने को मिलेगी और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा पिच धीमी होती जाएगी।

मोहाली का मौसम रहेगा बिल्कुल साफ

आज पंजाब में मोहाली का मौसम साफ रहने की उम्मीद है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा और हल्के-फुल्के बादल दिखाई देंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया मैचे के बीच बारिश होने की बिल्कुल भी संभावना नहीं है, लेकिन हल्की फुल्की बूंदाबांदी होती भी है तो स्टेडियम को जल्द सूखा दिया जाएगा।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मुकाबला आज, ये है दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग-11

IND vs AUS: मोहाली में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टक्कर, जानिए टी-20 में किसका पलड़ा भारी

Latest news