Thursday, December 1, 2022

IND vs NZ: ऑकलैंड में खेला जाएगा पहला वनडे मुकाबला, जानिए कैसा रहेगा पिच का बर्ताव

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहाल मुकाबला ऑकलैंड के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हाल ही में कीवीयों को टी-20 सीरीज में 1-0 से मात देकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बड़ा हुआ है, जिसका फायदा उनको वनडे सीरीज में भी मिलेगा। ऐसे में पहला मुकाबला काफी अहम होने वाला है जिसमें ऑकलैंड की पिच बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

4 मैचों में भारत को मिली जीत

बता दें कि ऑकलैंड की पिच पर भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। इस मैदान पर भारत को कुल चार वनडे मैच में जीत मिली है, जबकि मेजबान टीम के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैच जीती है। भात को ये जीत साल 1993, 1999, और 2003 में मिली है।

बल्लेबाजों की मददगार है पिच

बता दें कि ऑकलैंड की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार साबित रही है। यहां पर गेंदबाजों को अच्छी उछाल के साथ-साथ स्वींग भी मिलती है। ऑकलैंड में हमेशा से बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। ऐसे में भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में यहां खूब चौके छक्के देखने को मिल सकते हैं। यहां का ऐवरेज स्कोर 270 के आस-पास का रहता है।

टी20 सीरीज जीत चुका है भारत

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इस महत्वपूर्ण श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम करने के साथ ही टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो इससे पहले कभी नहीं किया था।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Latest news