Wednesday, February 1, 2023
spot_img

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ बड़े उलटफेर से बचना चाहेगी टीम इंडिया, जानिए क्या कहते हैं पुराने रिकॉर्ड

नई दिल्ली। टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर अपना पहला वनडे मुकाबला खेलने के लिए बिल्कुल तैयार है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पहला मैच 4 दिसंबर यानी कल खेलना है। ऐसे में आईए जानते हैं कि दोनों टीमों के पिछले रिकॉर्ड कैसे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम का पलड़ा भारी

तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के पहले मुकाबले से पहले अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो ये भारत के पक्ष में रहा है। भारत और बांग्लादेश की टीम एकदिवसीय वनडे क्रिकेट में कुल 36 बार आमने-सामने हुई है। इस दौरान टीम इंडिया ने 30 मैच जीते हैं, जबकि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

न्यूट्रल वेन्यू पर भी टीम इंडिया आगे

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने घर में कुल 4 वनडे मुकाबले जीते हैं। जबकि भारत ने अपने सरंजमी पर बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मुकाबले जीते हैं। अगर बात न्यूट्रल वेन्यू की बात करें तो इसमें 10 बार भारत को बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल हुई है।

11.30 बजे शुरु होगा पहला मैच

ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 11.30 बजे शुरु होगा, वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 11.00 बजे उछाला जाएगा। दोनों देशो के बीच होने वाला ये मैच एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा, जहां पर आप लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। इसके अलावा टीवी पर भी मुकाबले का फ्री प्रसारण होगा।

Team India: BCCI का बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों को दी सिलेक्शन पैनल चुनने की जिम्मेदारी

FIFA World Cup: फीफा में एक और बड़ा उलटफेर, रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को हराकर सुपर-16 में पहुंची साउथ कोरिया

Latest news