July 18, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की वापसी

IND vs AUS: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की वापसी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। मैच शुरु होने का समय दोपहर 1.30 बजे है, वहीं टॉस के लिए मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 1.00 बजे उछाला जाएगा। दूसरे वनडे से टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है।

विशाखापत्तनम में रोहित का रिकॉर्ड

विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे वनडे मुकाबले से टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है। दरअसल पहले वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा टीम के लिए उपलब्ध नहीं थे। लेकिन दूसरे वनडे से वो वापसी कर रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा का विशाखापत्तनम के मैदान पर शानदार रिकॉर्ड है। रोहित ने इस मैदान पर कुल 6 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 342 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक भी शामिल है।

विराट कोहली जड़ेंगे शतक

इस मैदान पर पूर्व कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी बेहतरीन है। इस मैदान पर उनका बल्ला जमकर आग उगलता है। विराट कोहली इस मैदान पर 6 मैचों में 556 रन बनाए है। जिसमें 3 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल है। वहीं उनका इस मैदान पर सर्वश्रेष्ठ स्कोर 157 रन है। 2010 में कोहली ने इस मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ 118 रन की पारी खेली थी। ऐसे में कहा जा सकता है कि दूसरे वनडे में विराट कोहली के बल्ले से लंबी पारी देखने को मिल सकती है।

पहला वनडे 5 विकेट से जीता भारत

बता दें कि वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम की कमान स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के हाथ में थी। इस मैच को टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम किया था। दरअसल भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज में 1-0 से आगे भारत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन